Jio Phone Next अब दिवाली से पहले होगा लॉन्च, सिर्फ 500 रुपये में खरीद सकेंगे आप!

Jio Phone Next अब दिवाली से पहले होगा लॉन्च, सिर्फ 500 रुपये में खरीद सकेंगे आप!

नई दिल्ली। जियो और गूगल ने घोषणा की है कि उनका बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट अब दिवाली से पहले लॉन्च होगा जबकि पहले इसके आज गणेश चतुर्थी पर लाँच किये जाने की घोषणा की गयी थी। जियोफोन नेक्स्ट दोनों कंपनियों द्वारा संयुक्त रूप से डिजाइन किया जा रहा है, इस स्मार्टफोन को विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है।

10 सितंबर को होना था लॉन्च

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कंपनी की वार्षिक आम बैठक में इस किफायती स्मार्टफोन को 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी के दिन के लॉन्च करने का ऐलान किया था। गुरुवार देर रात रिलायंस जियो ने एक बयान जारी कर बताया कि दोनों कंपनियों ने सीमित यूजर्स के साथ जियोफोन नेक्स्ट का टेस्टिंग शुरू कर दी है और दिवाली के त्योहारी सीजन के दौरान इसे व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम किया जा रहा है। लॉन्चिंग का समय बढ़ाए जाने पूरी दुनिया में सेमी कंडेक्टर की शॉर्टेज की समस्या से निपटने मे भी मदद मिलेगी।

 वॉयस-फर्स्ट फीचर्स शामिल

जियोफोन नेक्स्ट अपनी तरह का पहला डिवाइस है जिसमें एंड्रॉयड और प्ले स्टोर पर आधारित ऑप्टिमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम है। यह डिवाइस और इसका ऑपरेटिंग सिस्टम प्रीमियम क्षमताओं से लैस है। अभी तक इस तरह की क्षमताएं मंहगे स्मार्टफोन में ही मिलती थी। जियोफोन नेक्सट में वॉयस-फर्स्ट फीचर्स शामिल हैं, इससे यूजर्स अपनी भाषा में फोन को नेविगेट कर सकते हैं। इसमें शानदार कैमरा और साथ ही लेटेस्ट एंड्रॉयड फीचर और सिक्योरिटी अपडेट्स भी मिलेंगे। जियोफोन नेक्स्ट को में कई बेहतरीन सुविधाएं हैं जैसे गूगल असिस्टेंट, ऑन-स्क्रीन टेक्स्ट के लिए ऑटोमेटिक रीड-अलाउड, भाषा अनुवाद और भारत-केंद्रित फिल्टर्स। कंपनी लाखों भारतीयों के लिए नई संभावनाओं को खोलने के लिए प्रतिबद्ध हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे।