प्रयागराज : मण्डलायुक्त ने पीडीए के लम्बित कार्यों की समीक्षा बैठक की

प्रयागराज : मण्डलायुक्त ने पीडीए के लम्बित कार्यों की समीक्षा बैठक की

प्रयागराज। मण्डलायुक्त संजय गोयल ने शनिवार को गांधी सभागार में पीडीए के (स्मार्ट सिटी) अन्तर्गत लम्बित कार्यों के सम्बंध में बैठक की। उन्होंने स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा के दौरान शहर में बनने वाले विभिन्न सड़कों, साइनेज, विभिन्न पार्कों, टेनिस कोर्ट, पौधारोपण के कार्यों के साथ ही लम्बित कार्यों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि फेज-1 में कराये जाने वाले कार्य जो अभी तक पूरे नहीं हुए है, जल्द कराकर उनका भुगतान करना सुनिश्चित करें। समय से कार्यदायी संस्थाओं को भुगतान किया जाये। स्मार्ट सिटी के तहत कराये जा रहे लोहिया रोड, क्लाइव रोड, कॉपर रोड, ताशकंद रोड, यूनिवर्सिटी रोड, मिशन रोड के निर्माण कार्य गति धीमी होने पर अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि सड़कों के निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के मानकों के साथ जल्द से जल्द कार्य पूरा करायें।

पीडीए के अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों एवं संस्थाओं की भूमि निर्माण कार्य के बीच में आ जाने से रूकावट आ रही है। जिससे कार्य की गति प्रभावित हो रही है। सम्बंधित से बातचीत जारी है, जल्द ही उनकी सहमति प्राप्त करके कार्य पूर्ण कराया जायेगा। मण्डलायुक्त ने कहा, जहां सड़क निर्माण कार्य में रूकावट आ रही है, उनको प्रेरित करते हुए भूमि देने के लिए तैयार करें। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि कुछ ठेकेदार कार्य के प्रति उदासीन हैं। इस पर मण्डलायुक्त ने कहा कि ऐसे ठेकेदारों को नोटिस जारी करें और बताये कि कार्य में लापरवाही बरते जाने पर उन्हें ब्लैक लिस्ट भी किया जा सकता है। 

श्री गोयल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि रोड के डिवाइडरों और चौराहों पर लगाये गये पौधों की लगातार मानीटरिंग करें, जिससे पौधे सूखने न पायें। स्मार्ट सिटी के तहत पार्कों में करायें जा रहे निर्माण कार्यों को दो माह में पूरा करने के लिए कहा। साथ ही टेनिस कोर्ट के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए निर्देशित किया है। बैठक में नगर आयुक्त रवि रंजन सहित स्मार्ट सिटी से जुड़े हुए सभी सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।