घर में इस जगह लगाएँ आईना, दूर होगी आपकी आर्थिक परेशानी, पढ़ें कैसे?

अब बात कर लेते हैं हर घर में रहने वाले दर्पण यानि आईना कि तो यह आपके लाइफ में आर्थिक के साथ साथ कई समस्याओं को दूर करने में हेल्प करता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...

घर में इस जगह लगाएँ आईना, दूर होगी आपकी आर्थिक परेशानी, पढ़ें कैसे?

फीचर्स डेस्क। हमारे लाइफ में वास्तु का खास प्रभाव पड़ता है। ऐसे में अगर वास्तु की बात करें तो इसके बताए गए कुछ उपाय पर अमल करें तो यह अन्न, धन, सेहत व अन्य समस्याओं से मुक्ति दिला सकता है। बता दें कि मगर वास्तु संबंधी कुछ चीजें भी घर पर रखना वास्तव में फायदेमंद होता है। अब बात कर लेते हैं हर घर में रहने वाले दर्पण यानि आईना कि तो यह आपके लाइफ में आर्थिक के साथ साथ कई समस्याओं को दूर करने में हेल्प करता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...

डाइनिंग टेबल के सामने लगाए दर्पण

आपके घर में कहीं न कहीं आईना तो होता ही है लेकिन धन संबंधी समस्याएं अधिक हैं तो एक बार आईना डाइनिंग टेबल के सामने दर्पण लगा कर देखें आपको लाभ जरूर होगा । लेकिन ध्यान ये जरूर रखें कि शीशे में डाइनिंग टेबल पूरी तरह से दिखाई दें। वास्तु कि मानें तो इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। साथ ही घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। 

 आईना बेडरूम के दरवाजे पर

वास्तु कि मानें तो आईना बेडरूम के दरवाजे पर लगाना शुभ होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इससे धन संबंधी समस्याओं से निजात चाहती हैं तो आईने के ठीक सामने बेड ना लगाएँ। नहीं तो पत्नी-पत्नी में झगड़े हो सकते हैं। 

 इस जगह पर दर्पण लगाने से बचें 

वास्तु के अनुसार, घर के मुख्य द्वार पर दर्पण लगाने से बचना चाहिए। इसके अलावा आमने-सामने दो आईने लगाने से भी बचना चाहिए। माना जाता है कि इससे घर में परेशानियों का आगमन हो सकता है। इसके साथ ही इससे घर में तनाव भरा माहौल बन सकता है। 

 इस उपाय से धन हानि की समस्या होगी दूर

घर की उत्‍तर और पूर्व दिशा की दीवार पर दर्पण लगाएं। वास्तु के अनुसार, इससे धन हानि व इस संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा अचानक धन लाभ के अवसर मिलते हैं।