Petrol price : आज फिर बढ़ गया पेट्रोल का दाम, पिछले दो हफ्ते में 8. 40 रुपये प्रति लीटर का हुआ इजाफा

Petrol price  : आज फिर बढ़ गया पेट्रोल का दाम, पिछले दो हफ्ते में 8. 40 रुपये प्रति लीटर का हुआ इजाफा

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है। एक अनुमान के मुताबिक पिछले दो हफ्ते में पेट्रोल के दाम में 8. 40 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। सरकारी तेल कंपनियों द्वारा दो सप्ताह में कीमतों में यह 12वीं बढ़ोतरी है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज 40 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। गुजरात में अलग-अलग शहरों में आज इतने रेट में पेट्रोल-डीजल मिल रहा है।

गुजरात में पेट्रोल-डीजल की कीमतें

अहमदाबाद में आज पेट्रोल 103. 43 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है तो डीजल की कीमत 97. 75 रुपये प्रति लीटर है। साथ ही सूरत में पेट्रोल 103. 27 रुपये और डीजल 97. 63 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वडोदरा की बात करें तो यहां पेट्रोल 102.95 रुपये और डीजल 97.29 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। राजकोट में आज पेट्रोल 103.12 रुपये और डीजल 97. 48 रुपये प्रति लीटर है।

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में हर सुबह छह बजे बदलाव होता है। एचपीसीएल, बीपीसीएल और आईओसी सुबह 6 बजे नई कीमत लागू करते हैं। उत्पाद शुल्क, डीलर कमीशन और अन्य वस्तुओं को जोड़ने के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत के आधार पर विदेशी मुद्रा की कीमतों में रोजाना उतार-चढ़ाव होता है।