ओजस्वी प्रकाश विश्वकर्मा बहुत उतार-चढ़ाव की यात्रा के बाद बना रहे अपनी योजनाओं को सफल

ओजस्वी प्रकाश विश्वकर्मा, एक बहुत ही भविष्यवादी और विनम्र व्यक्ति की यात्रा की सराहना करने के लिए कुछ समय निकालें। जो अपनी क्रांतिकारी सोच से रूढ़िवादिता को तोड़ने की कोशिश करता है। एक बहुत आगे की सोच रखने वाला व्यक्ति जो स्मार्ट वर्क और हार्ड वर्क दोनों में विश्वास रखता है.....

ओजस्वी प्रकाश विश्वकर्मा बहुत उतार-चढ़ाव की यात्रा के बाद बना रहे अपनी योजनाओं को सफल

फीचर्स डेस्क। एक युवा और बुद्धिमान लड़का जो बड़ी चीजें हासिल करना चाहता है। ओजस्वी वाराणसी, उत्तर प्रदेश के वासी हैं। वह 12वीं कक्षा का छात्र है जो अपना स्कूली जीवन पूरा करने वाला है। वह एक नान-प्राफीट-आरगनाईजेशन (एनपीओ) के जिला वाराणसी के मीडिया प्रभारी भी हैं। ओजस्वी प्रकाश विश्वकर्मा का कहना है कि अंतर्मुखी व्यक्ति होने के कारण जीवन की चुनौतियों का सामना करना बहुत कठिन होता है। खासकर इस अभूतपूर्व दौर में जहां कोविड-19 प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से सभी को नुकसान पहुंचा रहा है। लेकिन वह अपने सबसे बड़े डर के खिलाफ उठ खड़ा हुआ और अपनी मानसिकता को पूरी तरह से बदल दिया जिसने अंततः उसका जीवन बदल दिया।

ओजस्वी के जीवन जीने का तरीका

बहुत से लोग दूसरों के प्रति उदार होना चुनते हैं और अवसर आने पर उन्हें सशक्त बनाते हैं। यह उनके लिए एक मंत्र बन जाता है, जीवन का एक तरीका, एक दर्शन और एक सिद्धांत, एक जीवन साथी और आत्म-नियमन प्रवृत्ति का एक संग्रह जो उनके अवचेतन मन पर अंकित हो जाता है। ओजस्वी प्रकाश विश्वकर्मा का मानना है कि आपकी सीमा केवल आपके विचारों में है जिसे आपको खत्म करने की आवश्यकता है। जब बारिश होती है, तो आपको इंद्रधनुष की तलाश करनी होती है और जब अंधेरा होता है तो आपको सितारों की तलाश करनी होती है। उसी तरह सफलता के लिए आपको अवसर की तलाश में रहना चाहिए न कि किसी बहाने से, अगर आप कर सकते हैं तो पूर्णता आपके जीवन में कुछ बड़ा कर सकती है।उनका कहना है कि सीमा हमारे दिमाग में है एक बार जब हम अपने दिमाग पर विजय प्राप्त कर लेते हैं तो हम निश्चित रूप से अपना भाग्य बदल सकते हैं, वही उसके साथ जाता है।

डिजिटल मार्केटिंग से चमकाया फ्यूचर

जैसा कि हर मध्यम वर्ग का व्यक्ति किसी न किसी वित्तीय समस्या का सामना करता है, उसके साथ भी ऐसा ही होता है। उसे अपना जीवन बदलने का अवसर मिला। उनका परिचय एक ऐसे व्यवसाय से हुआ जो डिजिटल मार्केटिंग है लेकिन उस समय उन्हें इसके बारे में पता नहीं था। जब उन्होंने अपना व्यवसाय शुरू किया तो उनके दिमाग में एक बात बहुत स्पष्ट थी कि उन्हें अपनी कमाई की क्षमता बढ़ानी होगी और पर्याप्त मात्रा में धन जमा करना होगा। अगर वह आर्थिक रूप से स्वतंत्र है तो वह दूसरा व्यवसाय शुरू कर सकता है और दूसरों की मदद कर सकता है। उन्होंने इस व्यवसाय के बारे में उचित ज्ञान और शोध करने के बाद नए कौशल सीखना और कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया। उन्होंने शुरुआत की और बहुत अच्छा कर रहे हैं। वर्तमान में वह अपने क्षेत्र में अपने ज्ञान और विशेषज्ञता के साथ 50+ लोगों को सलाह दे रहे हैं। उन्होंने 50+ लोगों का मार्गदर्शन किया और उनके पास 20+ बुद्धिमान लोगों की एक टीम है जो उनके आभारी हैं। बहुत जल्द वह अपनी खुद की कंपनी खड़ा करेंगे और अभिनय क्षेत्र में आ जाएंगे क्योंकि वह अपनी शुरुआती किशोरावस्था से ही इसमें है और आय के कई स्रोत बना रहे हैं।

ओजस्वी का सक्सेस मंत्र

उनका कहना है कि अगर हम कुछ शुरू करते हैं तो दो स्थितियां पहले होती हैं या तो हम उस क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे या हम असफल हो जाएंगे और जीवन के बारे में सबसे कीमती सबक सीखेंगे। यह सब कुछ एक कारण से होता है और यह हमारे लिए अच्छा है। ओजस्वी ने कहा, "बस दूसरों के लिए अच्छी चीजें करें और अच्छी चीजें आपके पास वापस आएंगी।"

ओजस्वी प्रकाश विश्वकर्मा आज एक बढ़ते हुए डिजिटल उद्यमी हैं और वह बहुत से लोगों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। वह हमें उच्च मांग वाले कौशल सीखने के लिए प्रोत्साहित करता है। अगर आप भी अपने जीवन में उलझे हुए हैं तो इस महान समय में कैसे एक नए अवसर की तलाश करें और उस पर काम करें। आप ओजस्वी प्रकाश विश्वकर्मा को उनके इंस्टाग्राम पर मैसेज कर सकते हैं।