बीएचयू सर सुन्दरलाल चिकित्सालय और ट्रॉमा सेंटर की ओपीडी खुली, मरीजों ने ली राहत की सांस

बीएचयू सर सुन्दरलाल चिकित्सालय और ट्रॉमा सेंटर की ओपीडी खुली, मरीजों ने ली राहत की सांस

वाराणसी सिटी । काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सर सुंदरलाल चिकित्सालय और ट्रॉमा सेंटर में ओपीडी सेवा पूरे 71 दिन बाद बुधवार को खुल गई। ओपीडी सेवा शुरू होते ही मरीजों ने राहत की सांस ली।  मरीज अस्पताल में परिजनों के साथ भोर से ही पहुंचने लगे। अस्पताल के विभिन्न विभागों के ओपीडी में थर्मल स्कैनिंग के बाद मरीजों और उनके परिजनों को प्रवेश मिल रहा था। दोनों अस्पतालों के पंजीकरण काउंटर पर पर्चा कटाने के लिए भी मरीजों के परिजन भोर से ही कतार में लगे रहे। इस दौरान कोरोना प्रोटो​काल के पालन के लिए मरीजों और उनके परिजनों से अपील भी माइक से होती रही।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक (एमएस) के अनुसार फिलहाल प्रत्येक विभाग में केवल 50 मरीज ही देखे जाएंगे। ओपीडी सेवा शुरू होने बावजूद टेलीमेडिसिन सेवा भी मरीजों को परामर्श देने के लिए जारी है। ओपीडी के लिए मरीजों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से नम्बर लगाने की व्यवस्था की गई है।

गौरतलब है कि, कोरोना संकमण काल के दौर में 13 अप्रैल से बीएचयू की ओपीडी बंद हो गई थी। अस्पताल की ओपीडी सेवा बंद होने से मरीज बेहाल थे। इस दौरान मरीजों को टेलीमेडिसिन सेवा के जरिये चिकित्सकों से परामर्श मिल रही थी। आम दिनों में सर सुन्दरलाल चिकित्सालय और ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए विभिन्न विभागों की ओपीडी में पांच से छह हजार मरीज इलाज कराने आते हैं। इसमें वाराणसी ही नहीं पूर्वांचल के जिलों के साथ पड़ोसी राज्य बिहार और मध्य प्रदेश के मरीज भी शामिल है।