वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले को शराब की खरीद पर अब 10 फीसदी की छूट

वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले को शराब की खरीद पर अब 10 फीसदी की छूट

भोपाल। मध्य प्रदेश में शराब के शौकिनों के लिए एक बड़ी खबर है।   राज्य में शराब की खरीद पर अब 10 फीसदी की छूट मिलने वाली है।  लेकिन इस छूट का लाभ वही लोग ले सकते हैं जिन्होंने कोरोना के खिलाफ वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है। यानी अगर कोई शराब की खरीद में अतिरिक्त 10 फीसदी की छूट पाना चाहता है तो उसे कोरोना के खिलाफ वैक्सीन की दोनों डोज लगवानी होगी।   यही नहीं, उसे शराब बिक्री काउंटर पर वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट भी दिखाने होंगे। 

बता दें, आज यानी बुधवार को प्रदेश में महा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए मंदसौर आबकारी अधिकारी ने दोनों डोज लगावाने वालों को शराब खरीद पर 10 फीसदी छूट का ऑफर दिया है। मेगा कोविड -19 टीकाकरण अभियान को लेकर मंदसौर के जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचान ने कहा है कि इस अभियान के दौरान दूसरी और अंतिम बाजी मारने वाले लोगों को देशी शराब पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी।

 गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी डोज लेने वाले वलोगों की संख्या में गिरावट आयी है। कोविड के खिलाफ वैक्सीन की दूसरी डोज लेने नहीं आने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चिंता भी जाहिर की थी। ऐसे में आबकारी विभाग ने यह घोषणा की है।