खराब बल्लेबाजी के कारण मुंबई को नुकसान उठाना पड़ा  

खराब बल्लेबाजी के कारण मुंबई को नुकसान उठाना पड़ा   

दुबई। गत चैंपियन टीम मुंबई इस बार चार पायदान नीचे पांचवें स्थान पर आ गई है। उन्होंने लीग चरण के अंतिम दिन इस स्थान को पाया जहां उनके पास नॉकआउट में पहुंचने का मौक़ा बना हुआ था। हालांकि मैच समाप्त होने से पहले ही उनका यह अवसर ख़त्म हो गया। यह सीज़न मुंबई के लिए ठीक जा रहा था जब तक कि टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्थानांतरित नहीं हो गया। उन्होंने पहले चरण में भारत में अपने सात मैचों में से चार जीते थे, लेकिन यूएई में पहुंचते ही उनकी बल्लेबाज़ी जूझने लगी, जिसका ख़ामियाज़ा उन्हें भुगतना पड़ा।

आईपीएल 2020 के पावरप्ले किंग ट्रेंट बोल्ट लगातार पांच

जैसा कि कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले लीग मैच से पहले कहा था, "हमने यूएई लेग में अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की और इससे टीम प्लेऑफ़ में जगह बनाने में क़ामयाब नहीं हो पाई।" मुंबई अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी के लिए जानी जाती है और उनके अभियान को झटका लगा जब कई खिलाड़ी फ़ॉर्म से जूझने लगे। क्विंटन ​डिकॉक की स्ट्राइक रेट उनके द्वारा खेले गए पिछले तीन मैचों में 105 से कम हो गई, रोहित दो बार दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके, वो भी तब जब उन्हें जीत की सख़्त ज़रूरत थी, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने देर से लय पकड़ी और हार्दिक पांड्या का बल्ला तो चला ही नहीं। आईपीएल 2020 के पावरप्ले किंग ट्रेंट बोल्ट लगातार पांच मैचों में पावरप्ले में विकेट नहीं चटका सके।'

टी-20 विश्व कप के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में टीम

मुश्किल के काले बादल तो हार्दिक पर थे, जो बल्ले से रन नहीं बना रहे थे और टूर्नामेंट में एक भी ओवर नहीं फेंक सके। वह आगामी टी-20 विश्व कप के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में हैं, लेकिन बिना किसी ओवर के और उनके रन नहीं बनाने की वजह से प्रशंसकों और कई पूर्व खिलाड़ियों ने टीम में उनकी मौजूदगी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। जब उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन होता है, तो भारत में उनके जैसा कोई ऑलराउंडर नहीं होता है, लेकिन वह अभी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बहुत दूर हैं ।