राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल अफसरों पर हुए खफा, बोले शराब बिक्री पर दिया जाय ज़ोर

राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल अफसरों पर हुए खफा, बोले शराब बिक्री पर दिया जाय ज़ोर

वाराणसी सिटी। तमिल संगमम में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेने सोमवार को वाराणसी आये आबकारी व मद्य निषेध राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि यूपी की शराब नीति को अन्य प्रदेशों ने अपनाया। देश में शराब से सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला कोई है तो वह उत्तर प्रदेश। नितिन अग्रवाल सर्किट हाउस कचहरी में मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश का लक्ष्य 42 हजार करोड़ रुपये है जिसे हम प्राप्त करेंगे।

आबकारी मंत्री ने मंडलीय विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। कहा कि राजस्व प्राप्ति लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत पूर्ति सुनिश्चित करे साथ ही जनपदीय अधिकारी नियमित रूप से शराब की दुकानों का नियमित निरीक्षण करें। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अवैध शराब बनाने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमों का पालन करते हुए ही कार्य करें। कोई भी लापरवाही या उनके द्वारा की गई गलत कार्यवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

वहीं पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दिल्ली की शराब नीति के बारे में सबको पता हैं। किस तरह वहा बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ कुछ लोग जेल की हवा खा रहे हैं। वहीं प्रदेश सरकार के खिलाफ मुखर सपा नेता आजम खां के सवाल पर कहा कि उन्हें आरोप प्रत्यारोप की राजनीति बंद कर देनी चाहिए। कई चुनाव हारने के बाद भी सपा पुराने टेप बजा रही है जिसे प्रदेश की जनता ने सुनना बंद कर दिया है। विभागीय बैठक के बाद मंत्री नितिन अग्रवाल बीएचयू कैंपस में आयोजित काशी तमिल संगमम कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए। इसके बाद उन्होंने  काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी किया।