एक्शन में ममता सरकार : अब बंगाल में भी इंटरनेट सेवा ठप, फोर्स तैनात

एक्शन में ममता सरकार : अब बंगाल में भी इंटरनेट सेवा ठप, फोर्स तैनात

कोलकाता। बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की विवादित टिप्पणी के बाद झारखंड की राजधानी रांची के बाद पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी हिंसा हुई। जिसमें आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया गया। इधर हिंसा को रोकने के लिए कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दिया गया है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को हावड़ा में हिंसा के बाद भ्रामक सूचना के प्रसार को रोकने के लिए मुर्शिदाबाद जिले के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाओं को 14 जून तक के लिए निलंबित कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि बेलडांगा पुलिस थाना क्षेत्र के बेलडांगा 1 ब्लॉक और रेजीनगर और शक्तिपुर पुलिस थाना क्षेत्रों को कवर करने वाले बेलडांगा 2 ब्लॉक में इंटरनेट सेवाएं 14 जून को सुबह छह बजे तक निलंबित कर दी गई हैं। पूरे हावड़ा जिले में 13 जून तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और 15 जून तक उलुबेरिया, डोमजूर और पंचला जैसे कई क्षेत्रों में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी गई है।

हिंसा के बाद एक्शन में ममता सरकार, बदले गये पुलिस अधिकारी

पश्चिम बंगाल सरकार ने हिंसक विरोध प्रदर्शनों के एक दिन बाद शनिवार को जिला पुलिस के अधिकारियों का तबादला कर दिया।  राज्य सरकार ने कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी को हावड़ा शहर का नया पुलिस आयुक्त बनाया है।  कोलकाता पुलिस की डीसीपी (दक्षिण पश्चिम) स्वाति भंगालिया को हावड़ा (ग्रामीण) का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। हावड़ा सिटी पुलिस आयुक्त सी सुधाकर को कोलकाता पुलिस का संयुक्त पुलिस आयुक्त बनाया गया है, जबकि हावड़ा (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक सौम्या रॉय को कोलकाता पुलिस का डीसीपी (साउथ वेस्ट) बनाया गया है।

70 की गिरफ्तारी

बंगाल हिंसा मामले में ममता सरकार ने बड़ी कारवाई करते हुए 70 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रे ने कहा, अशांति फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।