यूपी में माफिया अब दूरबीन से भी नहीं दिखायी देता: शाह  

यूपी में माफिया अब दूरबीन से भी नहीं दिखायी देता: शाह   

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बहुमत की सरकार बनाने का विश्वास जताते हुये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने कानून व्यवस्था का बेड़ा गर्क कर रखा था जबकि आज यूपी में विकास की लहर है और माफिया एवं अवंछानीय तत्व दूरबीन से भी नहीं दिखायी देते। डिफेंस एक्सपो मैदान वृंदावन योजना में ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ सदस्यता अभियान का शुभारंभ करते हुये श्री शाह ने शुक्रवार को कहा कि राज्य की योगी सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल में 90 फीसदी वादे पूरे कर लिये है और बचे हुये दो महीनों में वादों को शत प्रतिशत पूरा कर लिया जायेगा।

उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का खेल यूपी में सालों साल चला। यहां क़ानून व्यवस्था का हाल देखकर उनका ख़ून खौलता था। कैराना से लोग पलायन कर गए मगर आज पलायन कराने वाले ख़ुद पलायन कर गए। माफ़िया अब दूरबीन से भी नहीं दिखाई देते है। ये बदलाव भाजपा ही कर सकती है। उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि यूपी 2022 में फिर 2017 को दोहरा कर 300 पार का लक्ष्य प्राप्त करेगी ।

श्री शाह ने कहा “ दो बार यूपी ने कृपा की, तब केंद्र में सरकार बनी इसका यश यूपी की महान जनता को जाता है। आपके वोट की क़ीमत को मोदी जी तीन गुना करके वापस करते हैं। ” उन्होने कहा “ किसी को आशा थी कि यूपी में मंदिर बनेगा लेकिन अब बन गया। अखिलेश पूछते थे कि मंदिर बनाएँगे लेकिन तिथि नहीं बताएँगे लेकिन अखिलेश बाबू मंदिर की नींव भी पड़ गई आप तो पाँच हज़ार रुपए दान भी नहीं दे पाए। कश्मीर में भी 370 हटना एक सपना था लेकिन 2019 ये सपना भी पूरा हुआ और मुकुट मणि भारत का अभिन्न अंग बन गया।”

केन्द्रीय मंत्री ने कहा “ अखिलेश एंड कम्पनी, बहन मायावती और प्रियंका वाड्रा परिवार से पूछने आया हूं। ये चुनावी मेंढक है। 2014 तक यूपी सातवें नम्बर की अर्थव्यवस्था थी आज दूसरे स्थान पर है। ईज़ अव डूइंग में यूपी तीसरे से दूसरे स्थान पर आ गया। प्रदेश में मेडिकल कालजों की संख्या 12 से बढ़ कर 30 हो गयी है जो 2022 तक 40 हो जायेंगे। अब 4000 युवा यूपी में डॉक्टर बन सकेंगे।” उन्होने कहा “ परिवारवादी दल उत्तर प्रदेश का भला नहीं कर सकती है। सिर्फ़ विकास को समर्पित भाजपा ही ऐसा कर सकती है। मुझे विश्वास है कि यूपी वालों को समझ आया होगा कि जनहित होता है एक बार फिर भाजपा की ज़रूरत है। हम यूपी को हर हाल में नम्बर वन बना देंगे। 2024 में मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की भूमिका 2022 में यूपी का विधानसभा चुनाव भाजपा की जीत बनाएगा। सदस्यता अभियान इस लक्ष्य को पूरा करने वाला साबित होगा। सोए हुए हर कर्यकर्ता को जगाना है।