जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तोयबा के आतंकवादी मॉड्यूल का खुलासा, 7 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तोयबा के आतंकवादी मॉड्यूल का खुलासा, 7 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में राज्य पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तोयबा के आतंकवादी मॉड्यूल का खुलासा किया है। सुरक्षा बलों ने 7 आतंकवादियों को भी गिरफ्तार किया है।  जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें कुछ लश्कर-ए-तोयबा के आतंकवादी हैं, तो कुछ उनके मददगार भी हैं। सभी को उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा से सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। प्रवक्ता ने कहा है कि इनके पास से आपत्तिजनक सामग्री के साथ-साथ हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद किये गये हैं। इतना ही नहीं, 4 दोपहिया वाहन समेत 6 वाहन भी जब्त किये गये हैं। पिछले दिनों बांदीपुरा में हुई एक घटना की जांच के दौरान इस आतंकवादी मॉड्यूल का पता चला। पाकिस्तान में ट्रेंड एक आतंकवादी के अलावा 2 हाइब्रिड आतंकवादी और आतंकवादियों के 4 मददगारों को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया।

पाकिस्तान में ट्रेंड एक आतंकवादी की पहचान आरिफ एजाज शेहरी पिता एजाज अहमद उर्फ अनफाल निवासी नादिहाल के रूप में हुई है। वह वर्ष 2018 में वैध वीजा लेकर वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान गया था। पाकिस्तान में हथियार चलाने की ट्रेनिंग लेने के बाद उसने घुसपैठ की और बांदीपुरा में लश्कर-ए-तोयबा के लिए काम करने लगा।