LA ग्लोबल फाउंडेशन ने मिशन नारी शक्ति के तहत किया महिलाओं को जागरूक

महिला सशक्तिकरण को हमेशा बढ़ावा देने के लिए LA ग्लोबल फाउंडेशन हमेशा अग्रसर रहा है। और इसी क्रम में अब शुरू किया जा रहा है एक नया मिशन....

LA ग्लोबल फाउंडेशन ने मिशन नारी शक्ति के तहत किया महिलाओं को जागरूक

दिल्ली सिटी। LA ग्लोबल फाउंडेशन लगातार ही अंतराष्ट्रीय लेवल पर महिला सशक्तिकरण पर ध्यान देता आ रहा है । LA ग्लोबल फाउंडेशन की संस्थापिका डॉ मीनाक्षी साहनी ने अब मिशन नारीशक्ति के तहत महिलाओ को जागरूक करने के लिए और रेलवे स्टेशन पर आने वाली महिला यात्रियों को यात्रा के दौरान आने वाली सभी समस्याओं के निवारण के लिए जागरूकता कैम्प लगाया जा रहा है साथ ही  उनके अधिकारों से अवगत करवाने के लिए भी इस कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।  इस मौके पर गाजियाबाद पुलिस थाना अध्यक्ष सतीष कुमार,GPR गाजियाबाद पुलिस से मीरा पवार मौजूद रहे।

और उन्होंने गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर घूम कर वहां की समस्याओं को जाना और समस्याओं को सुलझाने का प्रयास भी किया। साथ ही गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को और कैसे खास बनाया जाए इस बारे में भी चर्चा की गई। LA ग्लोबल फाउंडेशन की संस्थापिका डॉ मीनाक्षी साहनी ने सभी को LA ग्लोबल फाउंडेशन के मास्क व मग भी  उपहार स्वरूप भेंट किए।

LA ग्लोबल फाउंडेशन के इस जागरूकता कार्यक्रम के तहत निम्न कार्यक्रम किये जायंगे जैसे कि 
1. किशोरी बालिका स्वच्छता स्वास्थ्य प्रशिक्षण
2. महिला फिटनेस और सशक्तिकरण प्रशिक्षण
3. नारकोटिक्स नशीली दवाओं के दुरुपयोग जागरूकता
4. आत्मरक्षा
5. स्वच्छता अभियान
6.पुलिस जागरूकता मैराथन कार्यक्रम
7. जन शिकायत जागरूकता
8 स्वास्थ्य जागरूकता
ये सभी जागरूक कार्यक्रम इस मिशन के अंतर्गत किये जाने वाले है। 
डॉ मीनाक्षी साहनी ने बताया कि वो लगातार ही गाजियाबाद रेलवे स्टेशन आती है और यहां पर महिला यात्रियों से यात्रा के दौरान हुई उनकी समस्या सुनती है ।इसी को ध्यान में रखते हुए अब महिलाओं के अधिकारों के बारे में जानकारी देने के लिए जागरुक कैम्प का आयोजन किया जाएगा। जिससे कि सभी अपने अधिकारों  को पहचान सके और समस्याओं का समाधान हो। डॉ मीनाक्षी शाहनी के इस जागरूक अभियान के लिए बहुत बहुत शुभकामाएँ।