डॉ सीमा से जानें क्या होता है हाइड्रा फेशियल ?  क्यो है हाइड्रा फेशियल ट्रेंड में, पढ़िए सब कुछ इस आर्टिकल में

कई अभिनेत्रियां तो ऐसी भी हैं जो 50 की उम्र के करीब पहुंचने के बाद भी काफी स्टनिंग लगती हैं। आज हम इन्हीं के एक ऐसे ब्यूटी सीक्रेट के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप भी खूबसूरत दिख सकती हैं...

डॉ सीमा से जानें क्या होता है हाइड्रा फेशियल ?  क्यो है हाइड्रा फेशियल ट्रेंड में, पढ़िए सब कुछ इस आर्टिकल में

फीचर्स डेस्क। जब भी हम कोई फिल्म देखते हैं तो उसमें दिखने वाली अभिनेत्रियों को देखकर एक ही ख्याल मन में आता है कि बढ़ती उम्र में भी वो इतनी ज्यादा यंग और ग्लोइंग कैसे दिखती हैं। कई अभिनेत्रियां तो ऐसी भी हैं जो 50 की उम्र के करीब पहुंचने के बाद भी काफी स्टनिंग लगती हैं। आज हम इन्हीं के एक ऐसे ब्यूटी सीक्रेट के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप भी खूबसूरत दिख सकती हैं। दरअसल, स्किन की परेशानियों को ध्यान में रखकर कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट बनाए गए हैं। कई तरह के फेशियल भी स्किन को ग्लोइंग बनाने में मददगार होते हैं। वहीं आज के दौर की बात करें तो आज-कल हाइड्रा फेशियल काफी ट्रेंड में है। हाइड्रा फेशियल कराने से चेहरे की गंदगी आसानी से साफ हो जाती है। अगर आपकी स्किन में लंबे समय से कुछ न कुछ समस्या नजर आ रही है, तो आप डॉक्टर की सलाह पर इस फेशियल को अपना सकती हैं। आज इस टॉपिक पर हमारे साथ हैं ओरजिन क्लीनिक की एमडी सीमा गुंड जो आप को बताने जा रहीं हैं कि आखिर हाइड्रा फेशियल है क्या ?

जानें क्या होता है हाइड्रा फेशियल ?

हाइड्रा फेशियल के नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये स्किन को हाइड्रेट करने का काम करता है। इस फेशियल में एक ब्यूटी डिवाइस की मदद से चेहरे के डेड सेल्स निकाले जाते हैं। ये फेशियल ड्राई स्किन वालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। अगर आप हाइड्रा फेशियल कराने का सोच रही हैं तो पहले किसी डॉक्टर या अच्छी ब्यूटीशियन की सलाह जरूर लें। 

कैसे किया जाता है हाइड्रा फेशियल ?

डॉ सीमा गुंड के अनुसार हाइड्रा फेशियल कई चरणों में पूरा किया जाता है। इसमें सबसे पहले वैक्यूम बेस्ड पेनलैस एक्सट्रेक्शन, हाइड्रेशन, क्लीनिंग, एक्सफोलिएशन और पोषक तत्वों का एक मिश्रण तैयार किया जाता है, जिसको एक के बाद एक करके फेस पर अप्लाई किया जाता है। इसके लिए एक डिवाइस का भी इस्तेमाल किया जाता है। इस फेशियल को कराने के बाद आपके चेहरे पर तकरीबन एक हफ्ते तक ग्लो बना रहता है। 

इस उम्र के लोग करा सकते हैं हाइड्रा फेशियल

डॉ सीमा गुंड कहती हैं वैसे तो यह फेशियल ट्रीटमेंट किसी भी उम्र में कराया जा सकता है लेकिन एक्सपर्ट मानते हैं कि आपको इसे 25 की उम्र के बाद करवाना चाहिए।

क्या हैं इसके फायदे

  हाइड्रा फेशियल नए स्किन सेल्स को बढ़ाता है।

इसको कराने से स्किन का कोलेजन प्रोडक्शन बढ़ता है।

ये स्किन को टाइट और फर्म बनाता है।

ये डार्क सर्कल्स की समस्या को लाइट करता है।

रूखी और बेजान त्वचा को नमी प्रदान करता है।

हाइड्रा फेशियल आपकी स्किन टेक्सचर में सुधार करता है।

यहाँ मिलेगा बेस्ट ट्रीटमेंट

अगर आप चाहती हैं हाइड्रा फेशियल का लाभ तो ओरजिन क्लीनिक की एमडी डॉ सीमा गुंड से संपर्क कर सकती हैं-