पीएम मोदी के स्वागत में काशी सजधज कर तैयार, सबसे पहले बाबा काल भैरव के दरबार लगाएंगे हाजिरी

पीएम मोदी वाराणसी एयरपोर्ट से सेना के हेलीकॉप्टर से संम्पूर्णानंद विश्वविद्यालय पहुचेंगे।  पीएम विश्वविद्यालय से सड़क मार्ग से बाबा काल भैरव के दरबार हाजिरी लगाने आएंगे।  पीएम मोदी 12 बजे दोपहर में कालभैरव के दरबार में हाजिरी लगाएंगे....

पीएम मोदी के स्वागत में काशी सजधज कर तैयार, सबसे पहले बाबा काल भैरव के दरबार लगाएंगे हाजिरी

वाराणसी सिटी। काशी अपने सांसद का वेलकम करने के लिए सजधज कर तैयार है। बता दें कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए दो दिनों के दौरे पर पहुंचेंगे। काशी सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पीएम मोदी बनारस दौरे की शुरुआत सबसे पहले काल भैरव के दरबार में पूजन से करेंगे। बाबा कोतवाल से आज्ञा लेकर पीएम मोदी विश्वनाथ धाम पहुचेंगे।  

पीएम मोदी वाराणसी एयरपोर्ट से सेना के हेलीकॉप्टर से संम्पूर्णानंद विश्वविद्यालय पहुचेंगे। पीएम विश्वविद्यालय से सड़क मार्ग से बाबा काल भैरव के दरबार हाजिरी लगाने आएंगे। पीएम मोदी 12 बजे दोपहर में कालभैरव के दरबार में हाजिरी लगाएंगे। पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे और हाजिरी भी लगाएंगे।  पीएम मोदी शाम में छह बजे रो-रो सर्विस से गंगा आरती को भी देंखेगे। पीएम मोदी के काशी आगमन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।  समूचे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। काशी दौरे के अगले दिन मंगलवार (14 दिसंबर) को पीएम मोदी साढ़े 3। 30 बजे स्वरवेद महामंदिर में सद्गुरु सदाफलदेव विहंगम योग संस्थान की 98वीं जयंती में शामिल होंगे। पीएम मोदी बीजेपी शासित कई राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ अहम बैठक भी करेंगे।  

बाबा काल भैरव के महंत ने बताया कि काशी के सांसद और देश के पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी आगमन हो रहा है।  वो काशी के रक्षपाल देव बाबा कालभैरव के मंदिर जाकर विशेष विधि से पूजा-अर्चना करेंगे। पीएम मोदी लगभग आधे घंटे काल भैरव मंदिर में बिताएंगे। काल भैरव मंदिर के महंत के अनुसार पीएम मोदी की सबसे पहले तेल से नजर उतारी जाएगी। भैरव अष्टक विधि से बाबा काल भैरव की विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी।  

काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य अर्चक श्रीकांत मिश्र ने बताया कि काशी विश्वनाथ धाम सजकर तैयार है। अब लोकर्पण की प्रतीक्षा है।  सभी काशीवासी आनंद में हैं। पीएम मोदी काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद सड़क मार्ग से राजघाट पहुचेंगे। गंगा में क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुंचेंगे। गंगा तट से पीएम मोदी हाथों में गंगा जल का कलश लेकर आएंगे। बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में बैठकर सभी विधि, पंचामृत से अभिषेक और पवित्र नदियों के जल से बाबा विश्वनाथ का अभिषेक के साथ चंदन, धूप, पुष्प, दीप, नैवेद्य, तांबुल, पूंगी, दक्षिणा आदि भगवान को समर्पित करेंगे