करन चौरसिया की मेहनत ने रचा इतिहास, सबको बताया कि नामुमकिन कुछ भी नहीं

कहते है कि कोशिश करने वालों की हार नहीं होती। अगर आप सच्चे दिल से कोशिश करते है और मन में कुछ कर गुजरने का जज़्बा रखते है तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। करन चौरसिया के बारे में जब आप जानेंगे तो आप भी इस बात को मानने लगेंगे....

करन चौरसिया की मेहनत ने रचा इतिहास, सबको बताया कि नामुमकिन कुछ भी नहीं
करन चौरसिया की मेहनत ने रचा इतिहास, सबको बताया कि नामुमकिन कुछ भी नहीं

फीचर्स डेस्क। सपने वो नहीं होते जो हम सोते हुए देखते है बल्कि सपने वो होते है जो हमें सोने ही न दें। अगर आप कुछ करने का सपना देखते गई तो उसके पूरे होने तक चैन से न बैठे। तभी वो सपना साकार हो सकता है। जैसे अपना साकार किया मात्र 18 वर्ष की उम्र में करन चौरसिया ने। उसकी लगन और मेहनत के आगे कोई कठिनाई न टिक सकी। आइए हम आपको बताते है करन की जज्बे की उड़ान के बारे में।

मिस्टर करन चौरसिया के सफर पर एक नजर

वह वाराणसी, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। वह 12वीं कक्षा के छात्र, डिजिटल उद्यमी, डिजीडियामंड्स और यूथप्रेन्योर के संस्थापक हैं। उसकी उम्र 18 साल है लेकिन वह अपने समय से बहुत आगे की सोचता है। वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वह हमेशा से व्यवसाय करना चाहता था लेकिन उस पर कभी काम नहीं किया।
उनका मकसद लोगों को वित्तीय स्वतंत्रता के बारे में शिक्षित करना और अपना खुद का व्यवसाय कैसे शुरू करना है। उसने कुछ ठोस शुरू किया जिससे वह अधिक कमा सके और अपने सपनों को प्राप्त कर सके।

किया पूरा अध्ययन

कोविड -19 से पहले उन्हें उनके एक दोस्त ने डिजिटल मार्केटिंग से परिचित कराया था। उन्होंने काम को समझने में कुछ समय लिया और इसके बारे में अध्ययन किया। उचित ज्ञान और नए कौशल सीखने के बाद उन्होंने अपना व्यवसाय शुरू करने का फैसला किया। 3 साल पहले उन्होंने लेवल जीरो से शुरुआत की थी और आज वे एक सफल उद्यमी हैं। 

संवार रहे युवाओं का जीवन

अपने सोशल मीडिया और कोर्स की मदद से 2000+ से अधिक लोगों को अपना ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने के लिए सलाह देना। वह व्यक्तिगत रूप से युवाओं को सलाह दे रहे हैं ताकि वे अपना समय बर्बाद न करें और उन्हें व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रशिक्षण दें। ताकि वे भी अपने सपनों को साकार कर सकें और अपने परिवार की सभी जरूरतों को पूरा कर सकें।

करना पड़ा कई कठिनाइयों का सामना

उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया वह इतना आसान नहीं था कि उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। जब उन्होंने अपना व्यवसाय शुरू किया तो उनके दोस्तों ने उन्हें बताया कि यह व्यवसाय टिकाऊ नहीं है। आप अपना पैसा और बहुत कुछ खो देंगे। लेकिन वह अपने फैसले पर अडिग रहे और खूब मेहनत की और सबको गलत साबित किया। आज वह लोगों के एक बड़े समुदाय के साथ भारत के कई राज्यों में अपना व्यवसाय चला रहा है।
करन का सक्सेस मंत्र
वह मेंटरशिप और उचित शिक्षा की शक्ति में विश्वास करते हैं, यह कई स्वतंत्र युवा उद्यमियों का निर्माण करेगा।

करन चौरसिया आज एक सफल डिजिटल उद्यमी हैं और बहुत से लोगों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। अगर आप भी अपने जीवन में उलझे हुए हैं तो इस महान समय में कैसे एक नए अवसर की तलाश करें और उस पर काम करें। आप उन्हें उनके इंस्टाग्राम पर मैसेज कर सकते हैं।  उपयोगकर्ता नाम  @karan__ak7