कल्याण सिंह की हालत गंभीर,योगी पहुंचे पीजीआई  

कल्याण सिंह की हालत गंभीर,योगी पहुंचे पीजीआई   

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत में सुधार होता नहीं दिख रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बुजुर्ग नेता के स्वास्थ्य पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम लगातार नजर रखे हुये है जिसमें सीसीएम कार्डियोलॉजी , नेफ्रोलाजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी के वरिष्ठ चिकित्सक शामिल हैं। इस बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को श्री सिंह का हाल चाल जानने पहुंचे। श्री योगी ने संस्थान के निदेशक से पूर्व राज्यपाल के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

चिकित्सकों के अनुसार श्री सिंह की किडनी कमजोर हो गयी है और उनकी लगातार डायलिसिस की जा रही है। उन्हे तीन जुलाई को डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था, जहां से हालत गंभीर होने के बाद चार जुलाई की शाम संजय गांधी पीजीआइ में शिफ्ट किया गया। उनकी हालत में सुधार हो रहा था लेकिन 17 जुलाई को सांस लेने में दिक्कत के बाद उन्हें नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन पर रखा गया और हालत में सुधार नहीं होने पर जीवन रक्षक प्रणाली पर रखना पड़ा।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी समेत सत्तारूढ़ दल के कई बड़े नेता और मंत्री श्री सिंह को देखने अस्पताल आ चुके है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्री सिंह के पुत्र से बुजुर्ग नेता के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। मुख्यमंत्री भी लगातार श्री सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी लेते रहे हैं।