Job Fair: आप जॉब की तलाश में हैं तो ग्रेटर नोएडा में 22 को लग रहा रोजगार मेला, सैकड़ों युवाओं को मिल सकती है नौकरी

युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए ग्रेटर नोएडा में 22 मार्च को आधार कौशल ग्रेटर नोएडा स्किलिंग इनॉग्रेशन एंड रजिस्ट्रेशन मेला लगाया जा रहा है, इसके जरिए युवाओं को ट्रेन किया जाएगा...

Job Fair: आप जॉब की तलाश में हैं तो ग्रेटर नोएडा में 22 को लग रहा रोजगार मेला, सैकड़ों युवाओं को मिल सकती है नौकरी

कॅरियर डेस्क। युवाओं का भविष्य बेहतर हो और उनको रोजगार मिल सके इसलिए ग्रेटर नोएडा में 22 मार्च को आधार कौशल ग्रेटर नोएडा स्किलिंग इनॉग्रेशन एंड रजिस्ट्रेशन मेला लगाया जा रहा है, इस मेले के जरिए युवाओं को हुनरमंद बनाया जाएगा जिससे वह सबल और सक्षम बन सकें। इससे पहले भी ग्रेटर नोएडा में ऐसा ही रोजगार प्रशिक्षण मेला लगाया गया था, जिसमें अब तक करीब 1122 युवाओं ने प्रशिक्षण के लिए पंजीकरण कराया है।

मेले में लड़कियों को मिलेगी प्राथमिकता

वैसे तो इस मेले में युवक और युवतियां दोनो भाग लेंगे, लेकिन मेले में प्राथमिकता लड़कियों को दी जाएगी। इस मेले के जरिए युवाओं को ट्रेनिंग देकर उन्हें हुनरमंद बनाया जाएगा, जिससे वे अपने पैरों पर खड़े हो सकें, इस खास प्रोग्राम में करीब 250 लड़िकयों को 2 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। पहले उन्हें एक महीने के लिए कैंपस ट्रेनिंग दी जाएगी और फिर एक महीने कंपनियों में ट्रेनिंग करवाया जाएगा। लड़कियों को इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में मैनुअल इनसरसन और युवकों को असिस्टेंट ऑपरेटर का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कहां लगेगा रोजगार मेला

युवाओं को रोजगार देने के लिए ग्रेटर नोएडा के एनआईएमटी कॉलेज में मेले का आयोजन होगा, इस मेले की शुरुआत सुबह 11 बजे से होगी। यह रोजगार मेला ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और आधार हाउसिंग फाइनेंस की तरफ से लगाया जा रहा और इस मेले में जिन युवाओं का सलेक्शन होगाय उन्हें 2 महीने की ट्रेनिंग देकर काम करने के काबिल बनाया जाएगा। बता दें कि इस ट्रेनिंग सेशन के दौरान युवक और युवतियों को हॉस्टल की भी सुविधा दी जाएगी उसके बाद रोजगार दिलाने की भी कोशिश की जाएगी। यह पूरा ट्रेनिंग प्रोग्राम निशुल्क होगा।