जेईई मेन 2021 अप्रैल सेशन पोस्टपेंड, नई डेट की घोषणा जल्द

जेईई मेन परीक्षा 2021 का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से चार चरणों में किया जा चुका है। इनमें से फरवरी और मार्च चरण की परीक्षा संपन्न कराई जा चुकी है। अभी दो चरण की परीक्षाएं होना शेष है।  अप्रैल सत्र की परीक्षा 27 अप्रैल 2021 से 30 अप्रैल 2021 के बीच होनी थी, जो स्थिगत हुई

जेईई मेन 2021 अप्रैल सेशन पोस्टपेंड, नई डेट की घोषणा जल्द

एजुकेशन डेस्क। शिक्षा मंत्री ने स्थगन की घोषणा करते हुए कहा, "हमारे छात्रों और उनके शैक्षणिक करियर की सुरक्षा शिक्षा मंत्रालय और मेरी प्रमुख चिंताएं हैं। " जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। शिक्षा मंत्रालय ने कहा, तारीखों और परीक्षा की घोषणा के बीच छात्रों को 15 दिन का समय मिलना चाहिए। जेईई मेन अप्रैल सत्र के लिए संशोधित तिथि की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी।

संपन्न हो चुकी हैं दो सत्र की परीक्षाएं

इस बार जेईई मेन परीक्षा 2021 का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से चार चरणों में किया जा चुका है। इनमें से फरवरी और मार्च चरण की परीक्षा संपन्न कराई जा चुकी है। अभी दो चरण की परीक्षाएं होना शेष है।  अप्रैल सत्र की परीक्षा 27 अप्रैल 2021 से 30 अप्रैल 2021 के बीच होनी थी, जो स्थिगत हुई।  मई सत्र की परीक्षा 24 मई 2021 से 28 मई 2021 के बीच होनी है, जिसे स्थगित करने की प्रबल संभावना है।

सीआईएससीई ने भी स्थगित की बोर्ड परीक्षाएं

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सीबीएसई के बाद सीआईएससीई ने भी 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।  वहीं कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं सहित स्कूली परीक्षाएं भी कोरोना के कारण स्थगित कर दी है।  पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों को कई राज्यों में बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट किए जाने का फैसला किया गया है।