कवरेज और यूजर के अनुभव को सुधारने के लिये स्‍पेक्‍ट्रम और क्षमताओं में निवेश : एयरटेल सीईओ

कवरेज और यूजर के अनुभव को सुधारने के लिये स्‍पेक्‍ट्रम और क्षमताओं में निवेश : एयरटेल सीईओ

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने कवरेज और यूजर के अनुभव को सुधारने के लिये स्‍पेक्‍ट्रम और क्षमताओं में निवेश किया है। एयरटेल सीईओ गोपाल विट्ठल ने आज जारी एक संदेश में कहा कि उनकी कंपनी के कदम यह सुनिश्चित करने पर केन्द्रित हैं कि उसकी सेवाएं “इस कठिन समय” में ग्राहकों को पूर्वानुमान की योग्‍यता दें। कंपनी ने एक स्‍पेक्‍ट्रम खरीदने के लिये 18000 करोड़ रूपये से ज्‍यादा का निवेश किया है, जिससे आने वाले महीनों में इनडोर कवरेज में “जबरदस्त” सुधार होगा। उन्होंने कहा कि “कोविड-19 की दुखद और विनाशकारी दूसरी लहर” के बीच सब्‍सक्राइबर्स के लिये अपने संदेश में विट्ठल ने कहा है कि कंपनी ने यह सुनिश्चित करने के लिये कई कदम उठाये हैं कि उसका कवरेज और यूजर का अनुभव बेहतर हो।

श्री विट्ठल ने सिम की कॉन्‍टैक्‍टलेस होम डिलीवरी और ऑनलाइन पेमेंट्स के माध्‍यम से अपने ग्राहकों की सुरक्षा और सुविधा के लिये कंपनी की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है और “साइबर फ्रॉड्स में भारी बढ़ोतरी” के बीच सुरक्षा-सम्‍बंधी उपायों पर प्रकाश डाला है। उन्होंने कहा “हम जानते हैं कि हमारी सेवाएं इस कठिन समय में पूर्वानुमान की थोड़ी योग्‍यता दे सकती हैं।”नेटवर्कों की मजबूती के बारे में उन्‍होंने कहा कि कंपनी ने एक बहुमूल्‍य स्‍पेक्‍ट्रम खरीदने के लिये 18000 करोड़ रूपये से ज्‍यादा का निवेश किया है, जो आने वाले महीनों में इनडोर कवरेज को नाटकीय ढंग से सुधारेगा।

उन्‍होंने बताया कि, “हमने अपनी क्षमताओं को बढ़ाने के लिये अतिरिक्‍त 20000 करोड़ रूपये का निवेश भी किया है, ताकि उपभोग बढ़ने पर भी आपका अनुभव बेहतर रहे।” उन्होंने कहा कि एयरटेल अब सिमों की कॉन्‍टैक्‍टलेस होम डिलीवरी सुनिश्चित कर सकता है, जिसकी पूरी प्रक्रिया ग्राहकों के लिये ज्‍यादा सुरक्षित और सुविधाजनक होगी। श्री विट्ठल ने कहा, “हमारे सभी स्‍टाफ को सुरक्षा के उच्‍चतम मानकों के पालन का प्रशिक्षण दिया गया है। इसके अलावा, आप अपने घर पर सुरक्षित तरीके से और आसानी से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।”