भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हराया, जेमिमा रोड्रिग्स ने जड़ा अर्धशतक

भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हराया, जेमिमा रोड्रिग्स ने जड़ा अर्धशतक

स्पोर्ट्स डेस्क। जेमिमा रोड्रिग्स की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने आज एशिया कप के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 41 रनों से हराकर शानदार शुरुआत की। भारत को 13 रनों पर पहला झटका लगा था। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आउट हुई। दूसरी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा भी 10 के निजी स्कोर पर जल्दी पवेलियन लौट गयीं। उसके बाद रोड्रिग्स और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारत की पारी संभाली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने जेमिमा रोड्रिग्स की 53 गेंद पर 76 रन और हरमनप्रीत की 30 गेंद पर 33 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 150 का स्कोर खड़ा किया।  जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 109 रन पर सिमट गयी।  गेंदबाजी में दयालन हेमलता ने तीन विकेट चटकाये। दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने दो-दो विकेट चटकाये।  राधा यादव को एक सफलता मिली।

109 रन पर सिमटी श्रीलंका की टीम

श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज हर्षिता मधावी ने 20 गेंद पर 26 रनों की पारी खेली। इसके बाद हसिनी परेरा ने 32 गेंद पर 30 रनों की पारी खेली। ओदासी रनसिंघे ने 11 रन बनाये।  इसके बाद कोई भी बैटर दहाई अंक तक नहीं पहुंच पायी।  भारतीय गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी की और बीच के ओवरों में कई विकेट निकाले। श्रीलंका को पहला झटका 25 के स्कोर पर लगा। इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

नहीं चली सलामी जोड़ी

कप्तान हरमनप्रीत ने मैच से एक दिन पहले ही कहा था कि अगले साल होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले वह टीम के बल्लेबाजों को आजमाना चाहती हैं। उन्होंने रोड्रिग्स पर भरोसा भी जताया था और आज उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर नमूना पेश किया। भारत को आने वाले मैचों में सलामी बल्लेबाजों स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा से बड़ी साझेदारी की उम्मीद होगी। दोनों आज कुछ खास कमाल नहीं कर पायीं।