किन राज्यों में अगले 24 घंटे में होगी बारिश? यहां जानें पूरा अपडेट

किन राज्यों में अगले 24 घंटे में होगी बारिश? यहां जानें पूरा अपडेट

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है, वहीं कई जगहों पर सूखा पड़ा है। मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि 14 से 16 सितंबर तक उत्तर-पश्चिम भारत और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है। अगले 5 दिनों के दौरान, दक्षिण गुजरात, उत्तरी महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में तेज बारिश की संभावना है और बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया की वजह से झारखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार में बारिश होगी। इसके अलावा अगले 48 घंटे के दौरान उत्तर-पश्चिम की ओर पूरे मध्य प्रदेश में बारिश के बढ़ने का अनुमान है।

अगले 24 घंटे इन जगहों पर तेज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, इस बात की संभावना है कि अगले 24 घंटे के दौरान गुजरात क्षेत्र, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण और गोवा में भारी वर्षा हो सकती है। इसके अलावा दक्षिणपूर्व उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, विदर्भ, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में 16 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा आज उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर मछुआरों को समुद्र से दूर रहने के लिए कहा गया है क्योंकि यहां हालत खराब हो सकती है। 

स्काईमेट वेदर का क्या कहना है?

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में उत्तरी ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्सों, गुजरात के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इसके अलावा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, आंतरिक उड़ीसा, सिक्किम, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, गुजरात के शेष हिस्सों, उत्तर प्रदेश, बिहार, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व राजस्थान और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है।

इसके अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान, जम्मू संभाग, कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, तमिलनाडु और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है।