खराब से खराब हैड राइटिंग को सुधारे मात्र 8 दिनों, पढ़े, कैसे ?

खराब से खराब हैड राइटिंग को सुधारे मात्र 8 दिनों, पढ़े, कैसे  ?

लखनऊ। दीपाली वासवानी जिनको हैंडराइटिंग डॉक्टर के नाम से भी जाना जाता है। लखनऊ का जाना माना नाम है, जो शिक्षा के क्षेत्र में खास तौर पर बच्चों की हैंडराइटिंग सुधारने के क्षेत्र में काफी सराहनीय काम कर रही है। साईंटफिक मैथड के द्बारा बच्चों की खराब से खराब हैड राइटिंग को मात्र 8 दिनों में सुधारा जाता है।

दीपाली वासवनी ऑन लाईन एवं ऑफ लाईन हैंड राइटिंग वर्कशाप के द्बारा अब तक देश विदेश के हजारों बच्चों की हैंडराईटिंग सुधार चुकी है। साईटफिक मैथड एवं हर लेटर की बनावट को विभिन्न स्ट्रोक की जानकारी दें कर हैडराईटिग को सुधारा जाता है। हर बच्चे की लिखावट की जाँच की जाती है उसके आधार पर ही वर्क शीटस दी जाती है। पेन्सिल को सही पकड़ने और कॉपी रखने की सही पॉजिशन के बारे में बच्चों को समझाया जाता है।

कई बच्चों को लिखते समय हाथों में दर्द की शिकायत रहती है। दीपाली वासवानी उन बच्चों को कुछ विशेष हैड मूवमेंटस की सलाह भी देती है। कई बच्चों की लिखावट में कंपन होता है ऐसी लिखावट को भी हैंडराइटिंग वर्क शॉप में ठीक किया जाता है। हैंडराइटिंग वर्कशाप में न केवल लिखावट बल्कि बच्चों की लिखने की speed को भी बढ़ाया जाता है।