अपने जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करना है तो जरूर पिलाएं गर्मियों में पक्षियों को पानी

भयंकर गर्मी पड़ रही है। इस गर्मी में जब मनुष्य का बुरा हाल है तो सोचिए बेजुबान प्राणियों का क्या हाल होगा। इस भीषण गर्मी में मानवता दिखाएं। अपने घर की छत या घर के बाहर पशु, पक्षियों के दाना, पानी की व्यवस्था करें। ये एक पुण्य कार्य तो है ही साथ ही इससे आपके कई ग्रह दोष भी शांत होते है….

अपने जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करना है तो जरूर पिलाएं गर्मियों में पक्षियों को पानी

फीचर्स डेस्क। सूर्य देवता सुबह से ही अपने काम में लग जाते है। सुबह से ही तेज धूप और लू के थपेड़ों से हम बेहाल हो जाते है। घर से निकलना भी जैसे पाप लगता है। इतनी तेज गर्मी में जहां हम घर से निकलना भी नहीं चाहते वहीं कुछ आवारा पशु पक्षी जिनका कोई ठिकाना नहीं यूं ही घूमते रहते है तो आए दिन हम देखते है कि गर्मी के कारण उन्होंने अपना दम तोड दिया। हम उन्हें अपने घर में पाल नहीं सकते कोई बात नहीं। पर हम उनके लिए दाना, पानी, चार की व्यवस्था तो कर ही सकते है न। ऐसा करना मानवता की दृष्टि से श्रेष्ठ तो है ही और ऐसा करना ज्योतिषीय दृष्टि से भी शुभकारक है। ज्योतिष के अनुसार यदि हम पशु पक्षियों को पानी पिलाते है तो हमें बहुत लाभ मिलता है। हमारे भविष्य में आने वाली कठिनाइयां दूर हो जाती है। ऐसा माना जाता है कि पशु पक्षी हमारी परेशानी अपने ऊपर ले लेते है। आइए जानते है ज्योतिष की दृष्टि से पक्षियों को पानी पिलाने के क्या लाभ है।

इसे भी पढ़ें :- खरबूजा खरीदने से पहले जान लें ये टिप्स, मीठा ही निकलेगा हमेशा खरबूजा

पक्षियों को पानी पिलाना है लाभकारी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमें अपने घरों की छत पर एक बर्तन पानी भरकर जरूर रखना चाहिए। इससे हमारे कुंडली के कई दोष शांत हो जाते है।

  • पक्षियों को पानी पिलाने से अगर हमारी कुंडली में पितृ दोष होता है तो वो कम होने लगता है। हमारे जीवन में आने वाली परेशानियां दूर होने लगती है।
  • अगर आपको नौकरी में आने वाली परेशानियां परेशान कर रही है तो आप पक्षियों को पानी पिलाएं। इससे आपकी उन्नति होती है।
  • गर्मियों में पक्षियों को दाना पानी देने से हमारे स्वास्थ्य में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। अगर लंबे समय से आप किसी बीमारी से ग्रस्त है तो पक्षियों को पानी जरूर पिलाएं।
  • अगर आपका कोई काम लंबे समय से अटका हुआ है तो पक्षियों को पानी पिलाने से वो अटका काम बन जाता है।
  • अगर आप किसी कानूनी मामले में फंस गए है तो पक्षियों को पानी पिलाना आपके लिए श्रेष्ठ साबित हो सकता है।
  • पक्षियों को पानी पिलाने से आपको गृह क्लेश से मुक्ति मिलेगी।
  • अगर आप पक्षियों को तरह तरह के अनाज खिलाते है तो आपके सभी वास्तु दोष दूर होंगे।

अब आप भी पक्षियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था करें । बस ध्यान रखें कि पानी साफ हो। समय समय पर मिट्टी का बर्तन साफ करते रहे, काई न जमने दें। सात ग्रहों के सात अनाज लें एक पोटली में बांधे और अपने या अपने घर वालों के सिर से घुमा कर पक्षियों को खिलाए। इससे आपके ऊपर लगे सभी प्रकार के दोष दूर हो जाएंगे।

picture credit:imagesbazaar,com