आप 8वीं पास हैं तो खुश खबरी है, परिवहन निगम में ड्राइवर के पदों पर बंपर भर्ती

उत्तर प्रदेश में चालक के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं, हालांकि इसके लिए उनकी लंबाई 5 फिट होनी चाहिए...

आप 8वीं पास हैं तो खुश खबरी है, परिवहन निगम में ड्राइवर के पदों पर बंपर भर्ती

करियर डेस्क। परिवहन विभाग में नौकरी का सपना पाल रखें हैं तो अब वो दिन दूर नहीं है जब आप यूपी सड़क परिवहन निगम में ड्राइवर बनकर अपना सपना पूरा कर सकते हैं। जी, हाँ यूपी परिवहन विभाग ने ड्राइवर के पदों के लिये भर्ती निकाली है। अब बात आती हैं की कहा मिलेगी ये नौकरी तो बता दें कि यह वैकेंसी प्रयागराज डिपो के लिये है। ऐसे में अगर आप इस भर्ती के लिये इच्छुक है और निगम द्वारा मांगी गई सारी योग्यता है तो आवेदन कर सकते है। यूपी सड़क परिवहन निगम की ओर से प्रयागराज डिपो में करीब 200 से अधिक पदों को भरने के लिए यह भर्ती की जा रही है। इस भर्ती के लिये आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

क्या - क्या होना चाहिए आपके पास

8वी पास सर्टिफ़ेकेट

हैवी ड्राविंग लाइसंस

उम्मीदवार की ऊंचाई 5 फ़ीट

कहा होगी ट्रेर्निंग

जब आप इस नौकरी के लिए स्लेक्ट कर लिए जाते हैं तो आपको ट्रेनिंग के लिए कानपुर डिपो भेजा जाएगा। बता दें कि प्रयागराज डिवीजन कुल आठ डिपो आते है प्रयाग डिपो, लीडर रोड डिपो, सिविल लाइंस डिपो, जीरो रोड डिपो के अलावा प्रतापगढ़ डिपो, मिर्जापुर डिपो, बादशाहपुर और लालगोपालगंज डिपो भी इसी जोन में आते हैं।

हिंदुस्तान में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक चालक की भर्ती के लिए 8वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।  इसके  साथ ही अभ्यर्थियों की पांच फीट ऊंचाई होना अनिवार्य है। आवेदन के कुछ दिनों बाद रीजन में बसों को चलाने का प्रशिक्षण होगा। इसके बाद प्रशिक्षण के लिए कानपुर भेजा जाएगा। वहां से ट्रेनिंग के बाद संविदा चालक के पद पर तैनाती दी जाएगी।