घर में इन जगह है अगर मकड़ी के जाले तो फौरन हटा दें, वरना सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जायेगा

हर कोई चाहता है कि इसके घर खुशियों का डेरा हो। अभी मानसून में सीलन से घर में मकड़ी बनाने लगती है जाले। जाले वैसे तो घर के किसी भी हिस्से में नहीं होने चाहिए पर यदि इन हिस्सों में है तो बिना किसी देर के फौरन यहां से जालों को हटा दे वरना आपकी देर आप पर ही भरी पड़ेगी….

घर में इन जगह है अगर मकड़ी के जाले तो फौरन हटा दें, वरना सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जायेगा

फीचर्स डेस्क। घर हर किसी का सबसे सुकून पहुंचाने वाला स्थान होता है। साफ स्वच्छ घर रखने का हर कोई प्रयास करता है। पर कई बार हम नीचे से आसानी से दिखने वाली गंदगी धूल साफ कर लेते है पर जो चीज सबसे ज्यादा नकारात्मकता फैला रही है घर में उस पर हमारा ध्यान ही नहीं जाता। ऐसी ही एक चीज है मकड़ी के जाले। ये कहीं भी अपनी जगह बना लेते है। अभी बारिश के मौसम में बहुत तेजी से बनते है। ऐसे में हमें ध्यान रखते हुए इन्हें समय समय पर साफ करते रहना होगा। वास्तु के अनुसार भी घर में मकड़ी के जाले शुभ नहीं माने जाते। घर में दरिद्रता का कारण बन सकते है ये मकड़ी के जाले। वैसे तो मकड़ी के जालों का होना कहीं भी शुभ नहीं माना जाता पर घर के इन हिस्सों पर तो आप देखते ही इन्हें हटा दे।

किचन में तुरंत हटाएं

यदि आपको अपने जीवन से दुखों को दूर करना है, घर में लगातार फैलती बीमारियों को रोकना है तो किचन में यदि कहीं भी मकड़ी के जाले लगे हो तो उन्हे तुरंत हटा दीजिए। क्योंकि किचन में ही हम खाना बनाते है, मकड़ी के जाले होने से वो खाना जो आपने बनाया है चाहे कितने भी हेल्थी सामान से पर उसमे एक नेगेटिव ऊर्जा आ जाती है और वो आपको फायदे की जगह नुकसान पहुंचाता है और आप समझ भी नहीं पाते।

इसे भी पढ़ें:- हरियाली तीज 2022: इन कामों को करने की मनाही होती है हरियाली तीज पर, भूलकर भी ये काम न करें

घर के मंदिर में न हो जाले

घर का सबसे पवित्र स्थान, सबसे सकारात्मक स्थान होता है पूजा घर। ऐसे में यदि इस जगह मकड़ी के जाले होंगे तो आपकी सारी पूजा की गई विफल हो जायेगी। पूजा घर की वैसे तो रोज सफाई होती है पर कई बार भगवान की तस्वीर के पीछे जाले लग जाते है जिन्हे हम अनदेखा कर देते गई। यही गलती हमसे हो जाती है और हम दुखों को आमंत्रण दे बैठते है। इसलिए ध्यान से हर एक कोने से जालों को साफ करें।

बेडरूम को न बनने दे जालों का रूम

पति पत्नी के बीच अक्सर झगड़ा रहना इसका एक जरूरी कारण है कि आपके बेडरूम मे कहीं न कहीं मकड़ी ने जाले बनाए है। बेड के आस पास या दीवार कहीं भी मकड़ी के जाले नहीं होने चाहिए। इसका सीधा प्रभाव आपके दिमाग पर पड़ता है। आपकी मैरिड लाइफ खुश नहीं रह पाती और कभी कभी अलगाव तक हो सकता है। इसलिए बेडरूम में जालों को पनपने न दें।

घर की छतों को न करे अनदेखा

यदि आप घर में होने वाले अनावश्यक खर्चों को रोकना चाहते है या बिना बात आपके पैसे खर्च हो रहे है या धन हानि हो रही है तो अपने घर की छतों पर ध्यान दें। घर की छतों पर जाले होने यानि संपत्ति की हानि। घर में लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती यदि घर की छतों पर जाले होते है। इसलिए अपने पूरे घर की छतों पर कहीं भी जाले न लगने दे।

यदि इन वास्तु टिप्स को ध्यान रखेंगे तो आपके घर में सदैव सौभाग्य दस्तक देगा।

picture credit:imagesbazaar.com