IND vs SA: दिनेश कार्तिक ने 16 साल के करियर में लगाया पहला अर्धशतक इस मामले में धोनी को पछाड़ा

IND vs SA: दिनेश कार्तिक ने 16 साल के करियर में लगाया पहला अर्धशतक इस मामले में धोनी को पछाड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के चौथे टी20 मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। राजकोट के एससीए स्टेडियम में दिनेश ने फिनिशर की भूमिका में खुद को फिर से साबित किया। उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 22 गेंदों में छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। 

कार्तिक का यह टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक है। उन्होंने 2006 में जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके बाद वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे। लेकिन 16 साल बाद उन्होंने इस फॉर्मेट का अपना पहला अर्धशतक बना लिया है।

कार्तिक अपनी पारी के साथ ही भारत के लिए टी20अंतरराष्ट्रीय में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बन गए हैं। इस मामले में वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल गए हैं। धोनी ने 36 साल और 229 दिन की उम्र में 2018 में अर्धशतक लगाया था। जबकि कार्तिक ने 37 साल और 16 दिन की उम्र में अपनी फिफ्टी पूरी की। 

मैच की बात करें तो कार्तिक ने आज शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 55 रन बनाए और टीम के स्कोर को 169 तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाए। कार्तिक ने हार्दिक पांडया के साथ मिलकर 33 गेंदों में 65 रन की साझेदारी की।