ऐसे निकालें अपने बालों से पसंद न आने वाले हाईलाइट कलर

बालों पर मन मुताबिक कलर ना हो पाया है और आपको लगता है कि वो हेयर कलर आप पर बिल्कुल भी सूट नहीं करता तो उसे बिना कुछ सोंचे समझे निकाल डालिये. प्रस्तुत हैं ये टिप्स....

ऐसे निकालें अपने बालों से पसंद न आने वाले हाईलाइट कलर

फीचर्स डेस्क। अगर आपके बालों में न्यू कलर और हाईलाइट दिखता है तो ऐसे में आपकी पर्सनालिटी में निखार आता है। हलाकि  कभी-कभी बालों पर आपके मन का रंग ना चढ़ता तो मूड खराब होना लाज़मी है। बात कलर कि करें तो ये कलर बड़े पक्के होते हैं और लगभग 6 महिने तक आपके बालों के साथ रहते हैं। लेकिन  बालों पर आपके पसंद का कलर ना हो पाया है तो इसका ये मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि आपको उस गलती के साथ जीना पडेगा। ऐसे में आपको पास ऑप्शन ये है कि आप इस कलर को निकाल कर अपने मनपसंद कलर फिर से कर सकती हैं।  तो आइये जानते हैं कुछ इजी से टिप्स

विटामिन सी टेबलेट लाए

आप मार्केट जाइए सबसे सस्ती विटामिन सी की टेबलेट्स खरीद लीजिए। इसमे से 25-30 टेबलेट को पीस कर पानी के साथ पेस्ट बना लें। अब इसे हल्के हल्के अपने सिर पर लगा कर मालिश करें और 30 मिनट तक ऐसे ही रखने के बाद बालों को शैंपू से धो लें। ऐसा करने से बालों का रंग दो-तीन शेड हल्का हो जाएगा।

हौट आयल ट्रीटमेंट

इस ट्रीटमेंट को आप घर पर भी कर सकती हैं। इससे बाल जड़ से मजबूत होते हैं और बालों का कलर भी हल्का हो जाता है। लेकिन इस ट्रीटमेंट को एक हफ्ते में एक बार से ज्यादा ना करें।

लौन्ड्री डिटर्जेंट या साबुन

बालों से रंग को छुडा़ने के लिये अपने शैंपू में डिटर्जेंट या कपड़े धोने वाला साबुन मिला कर बाल धोएं। ऐसा आप कई बार करती हैं तो कलर उतर जाएगा लेकिन ध्यान यह रखना होगा कि ज्यादा ब्लीचिंक कंटेंट ना रहे वरना बालों को नुक्सान भी पहुंच सकता है।

फिर से कलर करवाएं

सबसे अच्छा है कि आप अपने हेयर कलर पर फिर से दुबारा रंग चढवा लें। इस बार बालों पर वो रंग चढवाएं जो असली में आपके बालों के रंग से मेल खाता हो।

हेयर स्टाइलिश से सपंर्क करे

भले ही आपने हेयर कलर घर पर लगाया हो या फिर पार्लर में, इसके बारे में अपनी हेयर स्टाइलिश को तुरंत सूचित करना जरुरी है। अगर आपके बालों पर हल्का रंग चढा है तो अच्छा होगा की उस पर कोई डार्क कलर करवा कर उसे तुरंत ठीक कर लें।

इनपुट सोर्स : संगीता चौबे, हेयर एक्सपर्ट, ब्लश एंड शाइन ब्युटि सलोन।