अभिव्यक्ति 2022 के समापन पर किया गया भव्य कार्यक्रम का आयोजन

बच्चों के अंदर की क्रिएटिविटी को बाहर लाने का प्रयास किया गया अभिव्यक्ति 2022 कार्यक्रम के द्वारा। ताकि बच्चे दो महीने की छुट्टियों को मोबाइल में बिताकर वेस्ट न करें बल्कि अपनी प्रतिभा को तराशे और दें स्वयं को मौका कुछ नया सीखने के लिए....

अभिव्यक्ति 2022 के समापन पर किया गया भव्य कार्यक्रम का आयोजन
अभिव्यक्ति 2022 के समापन पर किया गया भव्य कार्यक्रम का आयोजन

लखनऊ सिटी। अभिव्यक्ति 2022 इस कार्यक्रम के अंतर्गत,  लखनऊ की हाऊसिंग सोसाइटी "मंदाकिनी एन्क्लेव" में गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों को किसी न किसी क्रियेटिव एक्टिविटी में व्यस्त रखने के लिए सोसाइटी के सचिव मुदित जैन द्वारा दो माह तक समर क्लासेज का आयोजन किया गया।  

इसके अंतर्गत आर्ट/ड्राॅइंग, क्लासिकल व बालीवुड नृत्य की क्लासेज सोसाइटी के ही रेजिडेंट्स द्वारा चलाई गईं। 
आर्ट क्लासेज-  सुनीता रमन , बाॅलीवुड नृत्य- पूजा नागर और क्लासिकल नृत्य को  ॠचा गुप्ता द्वारा सिखाया गया।  

इसका सबसे बड़ा लाभ यह हुआ कि इन दो माह में सोसाइटी के सभी छोटे बड़े बच्चे , मोबाइल से दूर रहे। वे अपना बहुमूल्य समय, क्लासेज में सीखने के उपरांत, घर में अभ्यास करने में बिताते रहे। 

इस कार्यक्रम के समापन पर सोसाइटी के प्रांगण में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों द्वारा बनाई गई ड्राइंग का प्रदर्शन किया गया और क्लासिकल व बालीवुड गीतों पर नृत्य का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

आखिरी में "अमेटी इंटरनेशनल स्कूल " की प्रधानाचार्या साक्षी मिश्रा ने समर क्लासेज वाले बच्चों को सर्टिफ़िकेट्स और गिफ्ट्स वितरित किये। 

इस कार्यक्रम का सफल संचालन सोसाइटी के ही बच्चों स्नेहिल और अथर्व द्वारा किया गया। 
सोसाइटी के अध्यक्ष संजय कुमार पाल ने सभी बच्चों, अभिभावकों व अतिथियों को उनके सहयोग व प्रोत्साहन हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया।
ऐसे कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए जिससे बच्चों की स्किल्स निखरे।