ग्वालियर में बनेगा भव्य अटल स्मारक: शिवराज  

ग्वालियर में बनेगा भव्य अटल स्मारक: शिवराज   

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि ग्वालियर में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में भव्य और विशाल स्मारक का निर्माण किया जायेगा। श्री वाजपेयी अजातशत्रु और हर दिल अजीज राजनेता थे। चौहान ने आज पूर्व प्रधानमंत्री लोकप्रिय जननेता स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। भोपाल के अरेरा हिल्स स्थित शौर्य स्मारक चौराहा पर गत वर्ष यह प्रतिमा स्थापित की गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय श्री वाजपेयी विश्व के शक्तिशाली माने जाने वाले राष्ट्रों के आगे कभी घुटने नहीं टेके। स्वाभिमान और साहस के साथ समस्त परिस्थितियों का सामना किया। भारत द्वारा परमाणु परीक्षण किए जाने के समय कुछ देशों ने इसका विरोध किया था, लेकिन वह अपने संकल्प पर अटल रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्र के नागरिकों की सुरक्षा उनके लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता थी। श्री वाजपेयी ने प्रत्येक देशवासी को कर्तव्य पथ पर अडिग रहने का संदेश दिया। वे भारतीय संस्कृति और संस्कार के प्रतीक थे। उनके गुणों में से हम एक गुण भी यदि ग्रहण कर लें तो सार्थक होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. श्री वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि पर यह संकल्प लेते हैं कि उनकी कल्पना के अनुसार सरकार चलाकर हम वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली भारत के निर्माण में अपना योगदान देंगे।

इस मौके पर सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि श्री वाजपेयी का मानना था छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता। श्री वाजपेयी एक आदर्श राजनेता थे। उनका व्यक्तित्व सर्व समावेशी था। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और अनेक जन-प्रतिनिधि इस मौके पर उपस्थित थे।