बुंदेलखंड के विकास के लिये खुला है सरकार का खजाना: केशव

बुंदेलखंड के विकास के लिये खुला है सरकार का खजाना: केशव

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जनता के विश्वास पर खरी उतरी योगी सरकार ने बुंदेलखंड के विकास के लिये अपना खजाना खोल रखा है और राज्य में विकास की गंगा बह रही है। जिला मुख्यालय में 684 करोड़ रूपये की सड़को और एक पुल के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने आये श्री मौर्य ने शुक्रवार को कहा कि हमीरपुर जिले के लोगो ने भाजपा के प्रति जो भरोसा किया है, इस भरोसे को वह कभी टूटने नही देगे, अब जिले में जो भी सड़के बनेगी। वे लोड के मानक को लेकर बनायी जायेगी ताकि सड़के असमय टूटने न पाये।


उन्होने कहा कि बुन्देलखंड के विकास के लिये राज्य सरकार और केंद्र सरकार का खजाना पूरी तरह से खुला है,जब से भाजपा सरकार आयी तब से सूबे में विकास की गंगा बह रही है। सड़को में उन्होने कभी भी गुणवत्ता से समझौता नही किया है। गैर भाजपा सरकारे शिलान्यास करती रही मगर उद्घाटन दूसरी सरकार करती रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सख्त आदेश है कि जिस कार्यक्रम का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाये उसका उद्घाटन भी होना चाहिये यानी सभी विकास कार्य समय से संपन्न होना चाहिये। मौर्य ने कहा कि जब से भाजपा सरकार सत्ता में आयी तब से पूरे देश के अन्दर भ्रष्टाचार समाप्त हो रहा है इसको लेकर विरोधी दल बहुत परेशान रहते है। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने साफ कहा है कि चाहे किसान छोटा हो या बड़ा हो सभी के खाते में किसान सम्मान निधि मे कम से कम दो दो हजार की तीन किश्ते जानी चाहिये।

डिप्टी सीएम ने कहा कि हमीरपुर में सेतु निगम द्वारा यमुना नदी में फोर लेन के बनाये जा रहे पुलो के रेट रिवीजन बहुत जल्दी पास हो जायेगे ताकि इस काम को शीघ्र ही पूरा किया जा सके। उन्होने कार्यकर्ताओ के मनोबल को बढ़ाते हुये कहा कि उनके व कार्यकर्ताओं के बीच की दूरी का अंतर बहुत ही कम है यदि कार्यकर्ता का सम्मान नही दिया गया तो ऐसे अधिकारी को दंडित किया जायेगा। सितम्बर से गड्ढा मुक्त अभियान चलेगा जिसमे गड्ढों की भरपायी की जायेगी। इस अवसर पर दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री बाबूराम निषाद ने कहा कि राज्य सरकार व केंद्र सरकार ने जो वादा किया था सभी कार्य धरातल में हो रहे है,भाजपा सरकार में पिछड़ो, दलितो, अनुसूचित जाति के लोगो को अपना अपना हक मिल रहा है। जब से सीएम योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभाली विकास की गंगा बह रही है।