कोरोना महामारी के चलते सरकार ने लिया बड़ा फैसला, राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा को टाला, पढ़ें नई डेट

कोरोना महामारी के चलते सरकार ने लिया बड़ा फैसला, राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा को टाला, पढ़ें नई डेट

कॅरियर डेस्क। कोरोना महामारी एक बार फिर भयावह हालात की ओर बढ़ रही है। महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है। ऐसे में महाराष्ट्र में बड़ा फैसला लेते हुए राज्य सेवा परीक्षा को टालना पड़ा है। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग, एमपीएससी (MPSC) द्वारा महाराष्ट्र राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 को स्थगित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे अब आधिकारिक वेबसाइट- mpsc.gov.in पर अधिसूचना पढ़ सकते हैं। इससे पहले, परीक्षा 2 जनवरी, 2022 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑफलाइन मोड में आयोजित होने वाली थी।

दरअसल, महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने राज्य में COVID-19 वायरस से संक्रमित मरीजों और ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के कारण उठ रही महामारी की तीसरी लहर की आशंका में परीक्षा स्थगित कर दी है। एमपीएससी द्वारा जल्द ही राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीख की घोषणा की जाएगी।

दो जनवरी को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 22 दिसंबर, 2021 को जारी किया गया था। जो उम्मीदवार प्रीलिम्स परीक्षा के लिए क्वालीफाई करेंगे, वे मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र हो जाएंगे, जो 07 से 9 मई, 2022 तक आयोजित होने वाली है। अधिक विवरण अब आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है।