पुरानी कॉटन की साड़ियों को दे नया रूप, बनाइए ये स्टाइलिश कुर्तियां

हम अक्सर पुरानी साड़ियों को फेंक देते है या उसका पोंछा बना देते है जबकि ये कॉटन की साड़ी बड़े काम की हो सकती है। इसके बॉर्डर पल्लू से आप कई डिजाइनर कुर्तियां बना सकती है। तो आइए जानते है कैसे….

पुरानी कॉटन की साड़ियों को दे नया रूप, बनाइए ये स्टाइलिश कुर्तियां

फीचर्स डेस्क। लेडीज का प्यार होती है साड़ियां। हर टाइप की साड़ी से लेडीज अपना वॉर्डरोब सजाना चाहती है। गर्मियों में सभी की पहली पसंद होती है कॉटन की साड़ी। पर हर बार एक ही एक साड़ी पहन कर जाना अच्छा नहीं लगता इसलिए हम लेडीज अपने कलेक्शन में हर साल दो तीन साड़ी ऐड कर लेती है। और वॉर्डरोब में एक कोने में रखी रह जाती है पुरानी साड़ी। तो अपनी पुरानी साड़ियों को सिर्फ रखिए मत अगर आप उनसे बोर हो गई है है तो उन्हें दीजिए नया रूप ताकि साड़ी का भी री यूज हो जाए और आपके पास कुर्ती का भी न्यू कलेक्शन हो जाए। पुरानी साड़ी से नई कुर्ती कैसे बनाए आइए हम देते है आइडियाज।

बॉर्डर वाली कुर्ती

बॉर्डर वाली साड़ी सभी के पास मिल जायेंगी। आपको उस बॉर्डर का इस्तेमाल अपनी कुर्ती की नेक की डिजाइन पर, स्लीव्स पर कर सकती है। साड़ी का प्लेन हिस्से से आप अपना कुर्ता बनवा ले और नेक, स्लीव्स में बॉर्डर लगवा ले। बहुत ही डिसेंट लुक देगी ये कुर्ती। चाहे शॉर्ट बनवाए या लॉन्ग ये आपकी चॉइस पर निर्भर करता है।

इसे भी पढ़ें :- साइबर सिक्योरिटी के लिए इन तरीकों से करें अपना डेटा सुरक्षित

सिंपल वी नेक डिजाइन

सिंपल कुर्ती बहुत अच्छी लगती है। आप अपनी सिंपल साड़ी या प्रिंटेड साड़ी से सिंपल वी नेक की कुर्ती बनवा सकती है। ये कुर्ती कॉलेज गोइंग गर्ल्स पर बहुत अच्छी लगेगी। कई बार सिंपल कुर्ती भी ब्यूटीफुल लुक दे जाती है।

इसे भी पढ़ें :- जब घर का ड्राइंग रूम होगा ऐसा तो हमेशा घर में बनी रहेगी सुख समृद्धि

हेवी लुक वाली कुर्ती

आप अपनी थोड़ी सी क्रिएटिविटी भी दिखा सकती है। आप कॉटन की ओल्ड साड़ी में कुछ लटकन या मोती ऐड कर सकती है और कुर्ती को हेवी लुक दे सकती है। पटियाला, सलवार या शरारा के साथ इसको पेयर कर सकती है। लगभग आधे रेट में आपकी एक न्यू पार्टी वियर ड्रेस तैयार हो जायेगी।

नेट डिजाइन कुर्ती

आजकल टॉप हो या कुर्ती नेट डिजाइन काफी ट्रेंडिंग है। आप नेक या स्लीव्स नेट डिजाइन की बनवा सकती है और अपनी ओल्ड साड़ी को न्यू लुक दे सकती है। ये कुर्ती काफी फैशनेबल और ट्रेंडिंग लगेगी।

उम्मीद है कि अब आपको अपनी ओल्ड साड़ी को यूं ही फेंकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ओल्ड साड़ी को दीजिए इस तरह से न्यू लुक और अपनी वॉर्डरोब में ऐड कीजिए डिजाइनर कुर्ती।

picture credit:google