Entrance Exam 2022: बीएड एंट्रेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड जल्द, जानें लेटेस्ट अपडेट

Entrance Exam 2022: बीएड एंट्रेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड जल्द, जानें लेटेस्ट अपडेट

एजुकेशन डेस्क। रूहेलखंड महात्मा ज्योतिबा फुले (MJP) यूनिवर्सिटी बीएड इंट्रेस एग्जाम 6 जुलाई को कराएगा। मगर, इससे पहले अभ्यर्थियों के आवदेन की जांच कर ली गई है। रूहेलखंड यूनिवर्सिटी ने 6. 69 लाख आवेदन की जांच की। यह आवेदन सही मिले हैं। इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन बीएड इंट्रेस के अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड देने की तैयारी की में जुट गया है। 

25 जून तक जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड

रोहिलखंड यूनिवर्सिटी प्रशासन 25 जून तक एडमिट कार्ड जारी करने की कोशिश में है। रूहेलखंड यूनिवर्सिटी को बीएड इंट्रेस एग्जाम का जिम्मा तीसरी बार मिला है। एंट्रेंस एग्जाम के लिए 18 अप्रैल से 20 मई तक आवेदन लिए गए थे। इसके बाद अभ्यर्थियों के आवेदन की जांच की गई।   जांच के दौरान 6.69 लाख आवेदन सही मिले हैं। 

कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए रूहेलखंड यूनिवर्सिटी सेंटर्स निर्धारण कर चुका है। इसके बाद एडमिट कार्ड भेजने की तैयारी चल रही है।   रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के संबंधित अधिकारियों का कहना है कि, इस बार प्रवेश पत्र में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मगर, अभ्यर्थियों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा। एग्जाम सेंटर पर एग्जामनर को भी कोविड-19 का ख्याल करते हुए एग्जाम कराना होगा। 

वेबसाइट जारी होगा एडमिट कार्ड

17 जुलाई को होने वाली अनुदेशक मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी गई है।   उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 17 जुलाई को प्रस्तावित अनुदेशक भर्ती परीक्षा को कैंसिल कर दिया है। इसके साथ ही परीक्षा की तिथि और कार्यक्रम जल्द जारी करने की बात कही गई है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि प्रवर/अवर सहायक पूर्ति निरीक्षक की मुख्य लिखित भर्ती परीक्षा 17 जुलाई सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक होगी। एडमिट कार्ड समेत सभी जानकारी वेबसाइट से मिल जाएंगी।