Easy Hacks: क्या आपके मास्क में भी लग जाता है लिपस्टिक का स्पॉट तो अपनाएं ये इजी ट्रिक्स

मास्क अब हमारी लाइफ स्टाइल का हिस्सा बन गया है। जिनको लिपस्टिक का शौक नहीं उनके लिए तो कोई प्रॉब्लम नहीं बट जिन्हे लिपस्टिक लगाने का शौक होता है वो सिर्फ इस डर से लिपस्टिक नहीं लगा पाती कि कहीं मास्क में दाग न लग जाए अगर आप भी उनमें से एक है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है….

Easy Hacks: क्या आपके मास्क में भी लग जाता है लिपस्टिक का स्पॉट तो अपनाएं ये इजी ट्रिक्स

फीचर्स डेस्क। कोरोना के कहर से तो हम सभी वाकिफ है। चाहे वैक्सीन लगवा भी लें तो भी हम बिना मास्क बाहर नहीं निकल सकते क्योंकि ये सेफ नहीं है। अब आप अगर ऐसे में किसी फंक्शन में जा रही है और अच्छे से तैयार हो गई पर मास्क लगाया तो उससे हो गई आपकी लिपस्टिक खराब। और साथ ही मास्क में भी लग गया लिपस्टिक का दाग तो हो गया न आपका इंप्रेशन खराब। अगर इसी डर से आप ये सोच रही है कि लिपस्टिक लगाना ही छोड़ दे तो बिलकुल गलत सोच रही है। आज हम बताने जा रहे है आपको कुछ इजी हैक्स जिन्हे अगर आप अप्लाई करेंगी तो आपको न तो होगा लिपस्टिक खराब होने का डर और न ही होगा आपका मास्क खराब। तो आर्टिकल को पढ़ना रखे जारी।

लिप्स की डेड स्किन को हटाए

लिप्स की डेड स्किन को हटाना यानी एक्सफोलिएट करना बहुत जरूरी है क्योंकि अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो हमारे होंठ काले और भद्दे हो जायेंगे। लिप्स को एक्सफोलिएट करने से लिप्स सॉफ्ट होते है और फिर आप इनमे कोई भी लिपस्टिक लगाती है तो वो लंबे टाइम तक चलती है। आप हनी में शुगर मिला कर या फिर ऑलिव ऑयल में शुगर मिलाकर लिप्स पर हल्के हाथों से अप्लाई करें इससे डेड स्किन रिमूव हो जायेगी। ये ध्यान रखें कि आपको होठों को रोज एक्सफोलिएट नही करना है। वीक में दो बार ही करें।

लिप्स पर अप्लाई करें लिप बाम

जी हां जब हम लिप्स पर लिप बाम अप्लाई करते है तो हमारे लिप्स सॉफ्ट होते है और सॉफ्ट एंड हाइड्रेट लिप्स पर जब आप लिपस्टिक लगाएंगी तब वो मास्क पर अपना स्पॉट नहीं छोड़ेंगी। आप अच्छी कंपनी की हाईड्रेटिंग लिप बाम यूज करें क्योंकि इससे जब आप लिपस्टिक लगाएंगी तो एक सॉफ्ट मजबूत बेस तैयार होगा और आपके होठों पर लिपस्टिक तब तक लगी रहेगी जब तक कि आप खुद उसे हटा नहीं देती।

पाउडर या टिश्यू का करें यूज

अगर आपके होठ जल्दी नम हो जाते है तो आपको लिपस्टिक लगाने से पहले हमेशा लिप्स पर पाउडर लगाना चाहिए। इससे लिपस्टिक लंबे टाइम तक आपके होठों पर टिकी रहेगी। कहीं और ट्रांसफॉर्म नहीं होगी। एक आइडिया और है कि जब आप लिपस्टिक लगा ले तब एक बार होठों के बीच में टिश्यू पेपर रख लें और होठों को प्रेस करें इससे भी एक्स्ट्रा लिपस्टिक रिमूव हो जायेगी और फिर आपकी लिपस्टिक आपके मास्क पर दाग नहीं छोड़ेगी।

लिप लाइनर लगाना ना भूलें

जब भी आप लिपस्टिक लगाती है तो पहले आप लिप्स को कवर करते हुए लाइनर जरूर लगाएं। ये बहुत जरूरी स्टेप होता है मेकअप का। इससे आपकी लिपस्टिक कभी भी फैलती नहीं है। लिपस्टिक के रंग से मेल खाता हुआ ही लाइनर लगाएं। लिप्स के बाहरी कॉर्नर से लाइनर लगाते हुए सेंटर तक लेकर आए। फिर लिपस्टिक लगाएं। इससे आपकी लिपस्टिक का कलर खिल कर बाहर आता है।

मैट लिपस्टिक का करें प्रयोग

मैट लिपस्टिक जहां आपके होठों को ड्राई लुक देती है वहीं लंबे समय तक टिकी भी रहती है। आप वैसे तो कोई भी लिपस्टिक लगा सकती है पर जब आपको मास्क पहनना है तो हमेशा मैट लिपस्टिक ही लगाए क्योंकि ये जल्दी सूख जाती है और कहीं जल्दी ट्रांसफॉर्म नहीं होती।

अगर आप इन इजी टिप्स को अप्लाई करेंगी तो आपकी पसंद की कोई भी लिपस्टिक आप मास्क के साथ भी लगा सकेंगी और लिपस्टिक खराब होने का डर भी नहीं रहेगा। इन टिप्स को हमेशा ध्यान में रखें।

picture credit:Freepik.com