बेटियों व महिलाओं को आत्म सुरक्षा के तरीके सीखने चाहिए, ताकि वह स्वयं अपनी रक्षा कर सकें : चांदनी श्रीवास्तव

बेटियों व महिलाओं को आत्म सुरक्षा के तरीके सीखने चाहिए, ताकि वह स्वयं अपनी रक्षा कर सकें : चांदनी श्रीवास्तव

वाराणसी सिटी। समाज में बढ़ते महिला अपराध बेहद चिंता का विषय हैं, और अब यह जरूरी हो गया है कि लड़कियों और महिलाओं को खुद ही आगे आना होगा। ऐसे में ताइक्वांडो सेल्फ डिफेंस के लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आज के दौर में महिलाओं व बेटियों को ताइक्वांडो इसलिए भी सीखना चाहिए क्योकि इससे इनमें आत्मनिर्भरता आती है। मुसीबत के समय वे डटकर सामना भी कर सकती है। कुछ इसी सोच के साथ गुरुवार को द वाराणसी ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वाधान में एक नया क्लास सिगरा स्थित मैरिज प्वाइंट में शुरू किया गया है। इसका का भव्य उद्घाटन संस्था के अध्यक्ष मनोज शर्मा  के संरक्षण में हुआ। इस अवसर पर मुख्य रुप से संस्था के महासचिव शहंशाह कमाल, संस्था के कोषाध्यक्ष अमित जयसवाल और महिला टीम के अध्यक्ष पूजा यादव सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।

शाम 4:00 बजे से 5:00 बजे

यह क्लास ब्लैक बेल्ट थर्ड डॉन हर्षानाथनी द्वारा शुरू किया गया। प्रशिक्षण का समय शाम 4:00 बजे से 5:00 बजे तक निर्धारित किया गया है।

सरस्वती पूजन और केक काटकर किया गया उद्घाटन

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्वांचल महिला व्यापार मंडल की अध्यक्ष चांदनी श्रीवास्तव के द्वारा सरस्वती जी का पूजन किया गया और केक काटकर उद्घाटन किया गया।

अंगवस्त्रम और मोमेंटो से किया गया सम्मानित

इस दौरान समाज के लिए अच्छे कार्य करने वाले लोगों और बच्चों को माल्यार्पण अंगवस्त्रम और मोमेंटो दे कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन हर्षा नाथनी और अविनाश सिंह ने किया।

आत्मरक्षा के सीखें गुर

इस दौरान पूर्वांचल महिला व्यापार मंडल की अध्यक्ष चांदनी श्रीवास्तव ने कहा बेटियों व महिलाओं को आत्म सुरक्षा के तरीके सीखने चाहिए, ताकि वह स्वयं अपनी रक्षा कर सकें। दूसरे को भी ताइक्वांडो सीखने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

ये रहे उपस्थित

इस दौरान मनोज पटवा, जयप्रकाश, संतोष सेठ, नंदलाल झमनानी,  पूर्वांचल महिला व्यापार मंडल कार्यवाहक अध्यक्ष सुप्रिया भट्टाचार्य, संयुक्त महामंत्री निर्मला देवी, कोषाध्यक्ष ख़ुशी श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष अंजु गुप्त, आशा गुप्ता, पूर्वांचल औद्योगिक ठेला पटरी अध्यक्ष नताशा तनेजा और महामंत्री प्रीति चौरसिया आदि लोग मौजूद रहे।