Coronavirus Update: पिछले 14 दिनों से हर रोज आ रहे हैं 10 हजार से ज्यादा मामले, देश में 1 लाख के ऊपर हैं एक्टिव केस

Coronavirus Update: पिछले 14 दिनों से हर रोज आ रहे हैं 10 हजार से ज्यादा मामले, देश में 1 लाख के ऊपर हैं एक्टिव केस

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से देश में कोरोना के मामले 10 हजार से ऊपर आ रहे हैं। तेजी से बढ़ते ये मामले डरा रहे हैं। हर रोज आ रहे हजारों मामले लोगों के अंदर डर बना रहे हैं। देश में सोमवार को भी 10 हजार से ऊपर मामले दर्ज किये गए। सोमवार को 12,807 नए मामले दर्ज किए गए। 

इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 112,761 हो गई है। पिछले 6 दिनों से एक्टिव केस का आंकड़ा एक लाख से ऊपर है। इसमें कमी नहीं आ रही है। हालांकि, रविवार के मुकाबले सोमवार को कोरोना के नए मामले में 23% की कमी देखी गई।

वहीं सोमवार को 12,406 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली। जबकि 19 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही देश में अब कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा 5 लाख 25 हजार 242 हो गया है।

सबसे ज्यादा केस वाले टॉप-5 राज्य

देश के छह राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और दिल्ली शामिल हैं। सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र से आ रहे हैं। हालांकि, सोमवार को महाराष्ट्र में नए मामले में 36% की कमी देखी गई। लेकिन केरल और तमिलनाडु में रोजाना केस दो हजार से ऊपर आ रहे हैं।