कांग्रेसियों ने वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट पहुँच कर डीसीपी को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेसियों ने वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट पहुँच कर डीसीपी को सौंपा ज्ञापन

वाराणसी। गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने हाल ही में कुख्यात अपराधी मुख़्तार अंसारी और उसके एक गुर्गे को गैंगस्टर एक्ट में सजा सुनाई थी। अब इसे लेकर वाराणसी के निवासी पूर्व कांग्रेस विधायक अजय राय व उनके परिजनों की जान को खतरा बताया गया है। वाराणसी के डीसीपी मुख्यालय अमित कुमार को शनिवार को ज्ञापन सौंपते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अजय राय और उनके परिजनों की सुरक्षा की उचित व्यवस्था की जाय।

अजय राय की मजबूत पैरवी से सजा मिली

जिला व महानगर कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधिमण्डल ने शनिवार को वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट पहुँच कर डीसीपी को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल और महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे ने कहा कि अजय राय के बड़े भाई अवधेश राय की वर्ष 1991 में नृशंस ततरीके से हत्या कर दी गई थी। इस घटना समेत चार अन्य मामलों में मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। पांच बार विधायक और पूर्व मंत्री अजय राय की मजबूत पैरवी और गवाही के कारण अपराधी मुख़्तार अंसारी को सजा मिल सकी। मुख़्तार अंसारी को सजा मिलने के बाद अजय राय पर खतरा बढ़ गया है। जिसकी सुरक्षा की उचित व्यवस्था की जाय। जिससे कोई भी अनहोनी घटना न घटने पाए।

अजय राय व उनके परिजनों को मिले सुरक्षा

मुख्तार अंसारी एक संगठित गिरोह का सरगना है और सजा होने के कारण बदले की भावना से वह अजय राय और उनके परिजनों के साथ कुछ भी गलत कर सकता है। इसलिए पुलिस को पहले से ही आगाह करते हुए अजय राय और उनके परिजनों की सुरक्षा की मांग की गई है।

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में रेखा शर्मा, फसाहत हुसैन बाबू, डॉ। राजेश गुप्ता, अशोक सिंह, हसन मेहदी कब्बन, विनय शडेजा, अफजाल अंसारी, लोकेश सिंह, राजेंद्र गुप्ता, किशन यादव, कल्पनाथ शर्मा, रामजी गुप्ता, उज्जेर अंसारी, नवीन पटवानी समेत अन्य लोग शामिल रहे।