CNG की कीमतों में फिर बढ़ोतरी, जानिए पेट्रोल डीजल के हाल, चेक करिए आज का लेटेस्ट रेट

CNG की कीमतों में फिर बढ़ोतरी, जानिए पेट्रोल डीजल के हाल, चेक करिए आज का लेटेस्ट रेट

नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई के बीच आज रविवार को सीएनजी के दाम फिर से एक बार बढ़ा दिए गए। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी गैस की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। नई कीमते आज 15 मई रविवार सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गई हैं।   राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब एक किलो सीएनजी गैस (CNG Price) का रेट 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। 

एक तरफ जहां पेट्रोल-डीजल की कीमते स्थिर हैं, वहीं, सीएनजी की कीमतों में एक महीने बाद इजाफा हुआ है। इससे पहले 14 अप्रैल को सीएनजी के दाम ढाई रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए गए थे।   नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की बात करें, तो यहां सीएनजी गैस की खुदरा कीमत 76.17 रुपये प्रति किलो है। वहीं, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी गैस की कीमत 80.84 रुपये प्रति किलोग्राम है। 

पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर

सरकारी तेल कंपनियों ने आज रविवार के लिए पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। आज भी कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। बढ़ती महंगाई के बीच क्रूड ऑयल फिर से 110 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया है। लिहाजा फिर तेल के दाम बढ़ने की आशंका बढ़ गई है। फिलहाल कंपनियों ने 6 अप्रैल के बाद से तेल कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। दिल्‍ली में 105 तो मुंबई में 120 रुपये प्रति लीटर से पेट्रोल बिक रहा है।