अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई जमीन पर CM योगी ने की पूजा, 75 गरीब परिवारों को देंगे 'घर'

अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई जमीन पर CM योगी ने की पूजा, 75 गरीब परिवारों को देंगे 'घर'

प्रयागराज। माफिया से विधायक और सांसद की कुर्सी पाने वाले अतीक अहमद के अवैध कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार 26 दिसंबर को भूमि पूजन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा है कि राज्य सरकार ऐसे अवैध कब्जों को मुक्त करवाकर वहां गरीबों के लिए आवास बनवाएगी।  इसके तहत प्रयागराज की इस जमीन पर अब 75 आवास बनाकर गरीब परिवारों में उसका आवंटन कर दिया जाएगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यहां पर सीएम योगी गरीबों के लिए आवास बनाने की योजना का शिलान्यास किया है।  माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई 1731 वर्ग मीटर जमीन पर 458। 88 लाख की लागत से 76 फ्लैट बनाए जाएंगे। यह चार मंजिला बिल्डिंग होगी।  इसमें पार्किंग, कम्यूनिटी हॉल और सोलर लाइट लगाई जाएगी।  यह बिल्डिंग पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग होगी। सीएम योगी के बुलडोजर अभियान के तहत खाली कराई जमीन इस जमीन को लेकर तरह-तरह की चर्चा का बाजार गरम है।

करीब एक वर्ष में यह बिल्डिंग पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगी।  एक फ्लैट की लागत तकरीबन छह लाख आएगी। इसमें से डेढ़ लाख भारत सरकार अनुदान देगीजबकि एक लाख का अनुदान राज्य सरकार की ओर से दिया जाएगा। शेष 3. 50 लाख योजना में चयनित लाभार्थियों को देना होगा।