बसपा के झांसे में आने वाला नहीं ब्राह्मण:स्वामी प्रसाद मौर्य  

बसपा के झांसे में आने वाला नहीं ब्राह्मण:स्वामी प्रसाद मौर्य   

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन विभाग के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ब्राम्हणों को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि ब्राह्मण अब इनके झांसे कें आने वाला नहीं है। अपने तीन दिवसीय दौरे पर पहुंच पीलीभी पहुंचने के बाद तहसील अमरिया में साइकिल वितरण कार्यक्रम में श्री मौर्य ने कहा कि दलितों की हितैषी पार्टी बसपा से दलित अब पूरी तरह टूट चुका है। बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन को लेकर अपनी टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि बसपा ब्राह्मण सम्मेलन कर ड्रामा करने में लगी है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण देश का सबसे बुद्धी जीवी वर्ग है। जो इनके झांसे में आने वाला नहीं है।

उन्होंने कहा 2022 विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही माह बचे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव की तैयारियों को लेकर कमर कस ली है। उन्होंने कहा कि बसपा नेताओं की कलई खुल गई है। अगर बसपा ब्राह्मण सम्मेलन कर रही है तो वह यह मान चुकी है कि दलित उसे छोड़ चुका है। इसीलिए बसपा कार्यकर्ता ने भी उनको छोड़ दिया है और यही कारण है कि राजनीति में जिंदा रहने के लिए वो ब्राह्मण समाज का सम्मेलन कर रही है। साइकिल वितरण कार्यक्रम में मंत्री मंत्री ने कहा कि बसपा को यह मालूम नही है कि ब्राह्मण समाज देश का सबसे ज्यादा पढ़ा लिखा बुद्धजीवी समाज है, जो खुद देश की दिशा और दशा तय करता है। वो बहुजन समाज पार्टी के ब्राह्मण सभा सम्मेलन के झांसे में आने वाला नही है।

इस मौके पीलीभीत प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने तहसील अमरिया में उत्तर प्रदेश भवन एवं निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के तहत पंजीकृत श्रमिक कार्ड धारक मजदूरों की 9वी से 12वी तक के मेधावी बेटा और बेटियों को संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत साइकिलों का वितरण किया । उन्होंने भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्री मौर्य ने कहा कि इन विद्यालयों में शिक्षा से लेकर छात्रावास और खाने-पीने की सभी सुविधाएं निशुल्क छात्र छात्राओं को दी जाएंगी। प्रभारी मंत्री ने बताया जनपद के सभी ब्लॉकों में 50-50 साइकिलों का वितरण श्रमिक कार्ड धारक के मेधावी छात्र छात्राओं को किया गया। उन्होंने कहा कि 9वीं से 12वीं तक के मेधावी बेटा और बेटियों को संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत साइकिलों का वितरण किया । साइकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। श्रम मंत्री ने कहा योगी जी और मोदी जी की भाजपा सरकार में 18 मंडलों में अट्ठारह अटल विद्यालय खोले जाएंगे,जहां श्रमिकों के बच्चे शिक्षा ग्रहण करेंगे।