काबुल की मस्जिद में बम धमाका, 20 की मौत, 40 लोगों के घायल होने की खबर

काबुल की मस्जिद में बम धमाका, 20 की मौत, 40 लोगों के घायल होने की खबर

काबुल। खैरखाना इलाके में बुधवार शाम एक मस्जिद में नमाजियों के बीच हुए भीषण धमाके में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि इस धमाके में बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं, लेकिन उनकी संख्या की पुष्टि नहीं की। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह धमाका काबुल शहर के सर-ए-कोटल खैरखाना इलाके में हुआ है। काबुल सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि सेना इलाके में पहुंच गई है। इस बीच, काबुल के आपातकालीन अस्पताल ने ट्विटर पर जानकारी दी कि धमाके में 27 लोग घायल अवस्था में अस्पताल में आए हैं। वहीं घायलों में 5 बच्चे, जिनमें एक 7 साल का बच्चा भी शामिल है।

विस्फोट की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली

विस्फोट की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है। वहीं एक इस्लामिक मौलवी अमीर मोहम्मद काबुली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और दावा किया जा रहा है कि वह विस्फोट में मारा गया।

तालिबान की गुहार-हम खतरा नहीं, मदद करें

अफगानिस्तान पर दोबारा कब्जे की पहली सालगिरह पर तालिबान के विदेश मंत्री अमीर खान मुत्तकी ने विश्व समुदाय से तालिबान सरकार से सहयोग करने का आग्रह किया। मुत्तकी ने कहा, हम सभी को इस अवसर का लाभ उठाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। मुत्ताकी ने दोहा समझौते पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अफगानिस्तान अमेरिका सहित किसी भी देश के लिए खतरा नहीं है।

शिया समुदाय की मस्जिद में हुआ था विस्फोट

अफगानिस्तान की राजधानी में शिया समुदाय की मोहर्रम माह में एक शोकसभा के दौरान एक वाहन में विस्फोट हुआ था जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी जबकि 18 अन्य घायल हो गए थे। यह धमाका काबुल के सरकारिज क्षेत्र में एक मस्जिद के पास हुआ। धमाके की जिम्मेदारी आईएस ने ली थी।