बड़ी खबर : मार्क जुकरबर्ग ने लिया फैसला, बंद करने जा रहे Facebook और Instagram !

बड़ी खबर : मार्क जुकरबर्ग ने लिया फैसला, बंद करने जा रहे Facebook और Instagram !

नई दिल्ली। फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बड़ी खबर है।  अगर आप भी फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसमें इन दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बंद करने की बात सामने आई है। आपको बता हें हाल ही में फेसबुक के नाम में बदलाव करने का फैसला लिया गया था।  

अक्टूबर में बदला था नाम

फेसबुक का अक्टूबर में नाम बदलकर मेटा कर दिया गया था। META के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसके नाम में बदलाव करते हुए कहा था कि फेसबुक को अब मेटा के नाम से जाना जाएगा, लेकिन आज भी सभी लोग इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए फेसबुक नाम का ही इस्तेमाल करते हैं।  

डाटा शेयर न करने से प्रभावित होंगी सेवाएं

META ने बताया कि दूसरे देशों के साथ में यूरोपीय यूजर्न के डाटा को शेयर करने की परमिशन नहीं है, जिसकी वजह से उनको अपनी सर्विसेज देना बंद करना पड़ सकता है।  अगर ऐसा नहीं करने दिया जाता है तो उससे फेसबुक यानी मेटा की सर्विसेज प्रभावित होंगी।  बता दें इसी डाटा के आधार पर कंपनी यूजर्स को एडवरटाइजमेंट शो करती है।  

यूरोप में बंद करनी पड़ सकती हैं सेवाएं

इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि साल 2022 में जो भी नई शर्तें लागू की गई हैं उन सभी को स्वीकार करना होगा।  META ने बताया कि अगर उनको डाटा ट्रांसफर करने की परमिशन नहीं मिलती है तो उसकी वजह से यूरोप में कंपनी को अपनी सेवाएं बंद करनी होगीं।