जनप्रतिनिधि तथा सांसद एवं विधायकों के बीच बेहतर समन्वय आवश्यक : योगी

जनप्रतिनिधि तथा सांसद एवं विधायकों के बीच बेहतर समन्वय आवश्यक : योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपसी समन्वय और टीम वर्क से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक बार फिर विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहरायेगी। योगी ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित काशी क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों, विधायकों, जिलाध्यक्षों एवं प्रभारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में व्यापक रूप से विकास कार्य कराए हैं। सभी जनप्रतिनिधि सरकार द्वारा कराए गये कार्याें और उपलब्धियों के सम्बन्ध में जनता से प्रभावी संवाद बनाएं।

अंतिम पायदान के व्यक्तियों के जीवन में बदलाव आया

उन्होंने कहा कि आमजन के बीच सकारात्मक एवं प्रभावी उपस्थिति के लिए संगठन एवं जनप्रतिनिधि तथा सांसद एवं विधायकों के बीच बेहतर समन्वय आवश्यक है। सभी जनप्रतिनिधि बेहतर पारस्परिक समन्वय के साथ कार्य करें। हमारी समन्वित ताकत और टीमवर्क आगामी विधानसभा चुनाव में उपयोगी सिद्ध होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते साढ़े वर्षाें में राज्य सरकार ने बिना भेदभाव के गरीब और वंचित तबके को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाया है। सरकार की इन कोशिशों से प्रदेश में अंतिम पायदान के व्यक्तियों के जीवन में बदलाव आया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व और मार्गदर्शन में किसान, महिला, नौजवान आदि सभी वर्गाें के सपने साकार हो रहे हैं। इससे जनता में सरकार के प्रति विश्वास तथा सकारात्मक वातावरण का जन्म हुआ है। इसी आधार पर हमें उन तक अपनी पहुंच बनानी चाहिए।

निरन्तर सजग रहने का आह्वान

उन्होने शारदीय नवरात्रि की बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व कोरोना प्रबन्धन का कार्य शानदार ढंग से किया गया। कोरोना का वायरस रूप बदलता रहता है। इसलिए इसके सम्बन्ध में लगातार सावधानी एवं सतर्कता बरते जाने की जरूरत पर बल देते हुए उन्होंने जनप्रतिनिधियों से इस सम्बन्ध मे निरन्तर सजग रहने का आह्वान किया। इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विगत साढ़े चार वर्षाें में प्रदेश में अभूतपूर्व ढंग से विकास योजनाओं को आगे बढ़ाया गया है। महिला स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से उनके स्वावलम्बन, किसान की कर्ज माफी, पराली जलाने पर दर्ज मुकदमें की वापसी, किसान सम्मान निधि तथा सिंचाई परियोजनाओं को तेजी से पूर्ण किये जाने से सभी को लाभ हुआ है।

100 दिन में 100 कार्याें की सूची उपलब्ध

बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों को बताया गया कि संगठन द्वारा 100 दिन के 100 काम की योजना बनायी गयी है। सभी जनप्रतिनिधि इसके तहत होने वाले कार्यक्रमों में सक्रिय सहभागिता करते हुए उन्हें सफल बनाने का भरपूर प्रयास करें। इन कार्यक्रमों के अन्तर्गत विधान सभा स्तर पर किसानों, महिलाओं, नौजवानों आदि के सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे। आगामी दो-चार दिनों में 100 दिन में 100 कार्याें की सूची उपलब्ध करा दी जाएगी। आगामी 15 अक्टूबर से पन्ना प्रमुख बनाने का अभियान चलाया जाएगा। जिसका नाम मतदाता सूची के पन्ने पर होगा, वही पन्ना प्रमुख बन सकता है। सोशल मीडिया में ‘मैं भी पन्ना प्रमुख’ ट्रेण्ड कर रहा है। सभी जनप्रतिनिधि पन्ना क्रमांक के साथ फोटो डालते हुए सोशल मीडिया पर ‘मैं भी पन्ना प्रमुख’ अभियान में सम्मिलित हों। इस बार पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन भी मण्डल स्तर पर आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश संगठन महा मंत्री सुनील बंसल समेत जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।