बरेका कर्मचारी परिषद टीकाकरण के लिए साथियों को कर रहा जागरूक

बरेका कर्मचारी परिषद टीकाकरण के लिए साथियों को कर रहा जागरूक

वाराणसी सिटी। कोविड-19 की दूसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए बनारस रेल इंजन कारख़ाना (बरेका) प्रशासन के साथ कर्मचारी परिषद की टीम समन्वय बनाकर लगातार कार्य कर रही है। टीम संपूर्ण बरेका परिसर को पांच भागों में बांट कर कोरोना ग्रसित रेल कर्मचारियों के परिवार को सहयोग देने के बाद अब बरेका प्रशासनिक टीम के साथ मिलकर दो गज की दूरी रखने, मास्क का इस्तेमाल करने,टीकाकरण के लिए साथी कर्मचारियों के साथ आसपास के लोगों को भी प्रेरित कर रही है। परिषद के संयुक्‍त सचिव रवि नारायण सिंह सदस्य वी.डी.दुबे ने सोमवार को बताया कि बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल के मार्गदर्शन में जरूरी मापदंडों का कड़ाई और सावधानी के साथ पालन किया जा रहा है। इस कार्य में कर्मचारी परिषद के प्रत्‍येक सदस्‍यों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। 

 द्वय पदाधिकारियों ने बताया कि टीम भावना ने बीस फीसद से अधिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कोविड से प्रभावित होने के बावजूद उत्पादन इकाई ने कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करते हुए लोका उत्पादन का कार्य भी निरंतर जारी रखा। परिषद के सभी सदस्‍यों ने संक्रमित कर्मचारियों व उनके परिजनों के आत्मविश्वास को बढ़ाते हुए उनके घरों तक मेडिकल किट और राहत सामग्री के साथ ही अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सामान्य बनाये रखा। 

 इस दौरान संक्रमित कर्मचारियों के परिजनों को भी कोरोना टेस्टिंग के लिए प्रेरित किया गया। जिसका परिणाम है कि बरेका शत-प्रतिशत टीकाकरण की ओर अग्रसर है। आवासीय परिसरों के साथ-साथ प्रशासन भवन और कर्मशाला परिसर को भी सेनेटाइज करने में भी टीम ने सहयोग दिया।