BHU: महामना की बगिया के दो गुट में मारपीट, डीन-प्रोफेसर देखते रहे तमाशा, 5 के खिलाफ शिकायत हुई दर्ज

BHU: महामना की बगिया के दो गुट में मारपीट, डीन-प्रोफेसर देखते रहे तमाशा, 5 के खिलाफ शिकायत हुई दर्ज

वाराणसी सिटी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कला संकाय (Faculty of Art) के छात्र बीपीएल कार्ड योजना स्कॉलरशिप की जानकारी लेने वाणिज्य संकाय (Faculty of Commerce)  पहुंचे वहा कॉमर्स और आर्ट्स फैकल्टी के छात्रों के बीच कहा सुनी हुई और उसके बाद दोनो  संकाय के छात्रों के बीच मारपीट हो गई। घटना की सूचना मिलते ही चीफ प्रॉक्टर के संग एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह लंका और चितईपुर थाने की फोर्स लेकर वाणिज्य संकाय (Faculty of Commerce) में पहुंच गए, जगड़ा तब तक शांत हो गया था।  मामला शांत होने के बाद छात्रों के एक गुट ने तीन नामजद के खिलाफ लंका थाना में तहरीर दी है। वहीं, इसमें दूसरे गुट के छात्रों की पहचान बताई गई।  

चीफ प्रॉक्टर प्रो। अभिमन्यु सिंह ने कहा कि आरोपियों पर जल्द FIR दर्ज होगा। वहीं, कैंपस में शांति भंग करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक, बीए तृतीय वर्ष (BA Third Year)के छात्र का आरोप है की वह अपने दोस्त आकाश शुक्ला (Akash Shukla) और अविरल जायसवाल(Aviral Jaiswal)  के साथ बीपीएल कार्ड योजना से संबंधित स्कॉलरशीप की जानकारी लेने और अपनी बहन के लिए फॉर्म लेने वाणिज्य संकाय (Faculty of Commerce) गया था। जहां  वाणिज्य संकाय (Faculty of Commerce) के किसी छात्र से उसकी टकराहट हो गई।  आरोप है कि टकरा हट के बाद छात्र ने महादेव को पहले थप्पड़ और फिर फाइटर से मारा। उस दौरान अविरल जायसवाल को 5 छात्रों ने मिलकर कुर्सी से मारा पीटा जिसमें आकाश शुक्ला को भी आंख में गंभीर चोट आई है। महादेव यादव ने हर्ष राय, अभिषेक राय और आकाश सिंह बादल सहित पांच के खिलाफ तहरीर दी है।

भूल से हुई टक्कर, तो मार दिया थप्पड़

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र महादेव यादव ने कहा, ''वह अपने दो दोस्तों आकाश शुक्ल और अविरल जायसवाल के साथ बीपीएल कार्ड पर स्कॉलरशिप की जानकारी लेने पहुंचे थे। तभी दूसरे छात्रों से भूलवश थोड़ी टक्कर हो गई। इस दौरान एक छात्र ने मुझ पर थप्पड़ मार दिया।  उसके बाद फाइटर से अटैक किया। उस दौरान फैकल्टी में डीन, HOD और कई दूसरे प्रोफेसर भी थे। मगर, उन्होंने बचाने के बजाय मारपीट के लिए उत्साहित किया।  साथी अविरल जायसवाल को 5 लोगों ने मिलकर कुर्सी से मारा, जिससे उसको काफी गंभीर चोट आ गई। वहीं, दूसरे दोस्त आकाश की आंख पर हमला किया गया।  कल हम लोगों की परीक्षा है, कैसे देंगे ?''