बीएचयू अस्पताल कोविड मरीजों से फुल

बीएचयू अस्पताल कोविड मरीजों से फुल

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के कोविड अस्पताल में सभी बिस्तरों पर मरीज भर्ती हैं तथा उनका इलाज किया जा रहा है। जनसम्पर्क अधिकारी डॉ0 राजेश सिंह ने शनिवार को बताया कि सुन्दरलाल चिकित्सालय वैश्विक महामारी कोविड-19 के इलाज के लिए लेवल-3 का अस्पताल घोषित है। उनका दावा है कि इस दिशा में अस्पताल प्रशासन सभी उपलब्ध संसाधनों के साथ यहां लाए जा रहे मरीजों को यथासंभव उपचार एवं सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। अस्पताल के चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी एवं अन्य कर्मचारी दिन-रात कोरोना महामारी से जंग में जुटे हुए हैं। सभी रोगियों को उनकी स्थिति एवं जरूरतों के अनुसार इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक (एसएसबी कोविड अस्पताल) के विभिन्न तलों पर कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। शनिवार दोपहर तक अस्पताल प्रशासन द्वारा उपलब्ध सूचना के अनुसार यहां उपलब्ध कुल 375 बिस्तरों में से 349 पर मरीज भर्ती हैं, जबकि शेष पर गंभीर मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कुल 47 नए रोगियों को भर्ती किया गया जबकि 14 को यहां से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई। ट्रामा सेंटर स्थित कोविड फैसिलिटी में सभी बिस्तरों पर रोगी भर्ती हैं। अस्पताल में सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध हैं। इस बीच स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को यहां 853 नये कोरोना संक्रमित पाये गये जिसके बाद यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 17,198 हो गई है। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से प्राप्त 4150 जांच परिणामों में 853 में जानलेवा कोविड-19 वायरस की पुष्टि हुई है। मरीजों का इलाज अस्पतालों एवं घरों पर किये जा रहा है। उन्होंने बताया कि ताजा आंकड़ों के साथ अब संक्रमित हुए कुल लोगों की संख्या 66,269 हो गई, जिनमें से 48,515 इलाज से स्वस्थ हो गये हैं तथा 556 ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।