आईपीएल 2021 के आयोजन प्रबंध को लेकर दुबई पहुंचे बीसीसीआई के पदाधिकारी

आईपीएल 2021 के आयोजन प्रबंध को लेकर दुबई पहुंचे बीसीसीआई के पदाधिकारी

दुबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) शेष आईपीएल 2021 सत्र को संयुक्त अरब अमीरात में (यूएई) करवाने का फैसला लेने के बाद इस दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहा है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ चर्चा के बाद बीसीसीआई के पदाधिकारी अब यूएई सरकार के साथ आईपीएल 2021 के आयोजन प्रबंध को अंतिम रूप देने के बारे में चर्चा के लिए दुबई पहुंचे हैं।
समझा जाता है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज की मौजूदगी वाला प्रतिनिधिमंडल विशेष अनुमति मिलने के बाद सोमवार को दुबई पहुंचा है।

जानकारी के मुताबिक यूएई सरकार के भारत से आने-जाने पर प्रतिबंध के मद्देनजर ईसीबी के अधिकारियों को बीसीसीआई पदाधिकारियों के यहां आने की अनुमति लेने के लिए यूएई सरकार के पास पहुंच करनी पड़ी थी। अनुमति मिलने के बाद पदाधिकारी चार्टर उड़ान से यहां पहुंचे हैं।

बीसीसीआई पदाधिकारियों के तात्कालिक उद्देश्य से दुबई आने के पीछे 19 सितंबर से 10 अक्टूबर तक होने वाले शेष आईपीएल 2021 सत्र के लॉजिस्टिक और परिचालन मुद्दों को व्यवस्थित करना है। पदाधिकारियों की ओर से इस दौरे पर उन होटलों के रियायती मूल्य पर भी चर्चा की संभावना है, जिनकी दुबई एक्सपो के मद्देनजर काफी डिमांड है।

ईसीबी के अधिकारियों के मुताबिक इस बार 31 मैचों को आयोजित करना मुश्किल नहीं होगा, क्योंकि उनके पास पिछले साल इसे आयोजित करने का अनुभव है। इसके अलावा उनके पास आयोजन संबंधी व्यवस्था करने के लिए 100 दिनों का पर्याप्त समय है, हालांकि ईसीबी के लिए टी-20 विश्व कप के आयोजन को लेकर बना आसमंजस मुश्किलें पैदा कर सकता है।