क्या इतनी तेज गर्मी में दिल्ली की सैर करने में डर रहे है, इस बस से करें बेफिक्र होकर दिल्ली भ्रमण

दिल्ली में चाहे कितनी गर्मी पड़े पर दिल्ली दर्शन के लिए टूरिस्ट्स की कमी कभी नहीं होती क्योंकि दिल्ली है ही इतनी सुंदर। अगर आप भी दिल्ली घूमने का मन बना चुके है तो लोकल बस में धक्के न खाएं बल्कि करें HOHO बस की सवारी….

क्या इतनी तेज गर्मी में दिल्ली की सैर करने में डर रहे है, इस बस से करें बेफिक्र होकर दिल्ली भ्रमण

फीचर्स डेस्क। दिल्ली है दिल बालों का शहर। दिल्ली शहर की चकाचौंध हर किसी को अपनी तरफ अट्रैक्ट करती है। दिल्ली की गर्मी इन दिनों चरम पर है, लेकिन चाहे यहां कितनी ही गर्मी क्यों न पड़े इस शहर में घूमने वालों की कमी नहीं होती। दिल्ली में इतनी जगह है घूमने के लिए कि यहां हर कोई आना चाहता है और अपने वेकेशन यादगार बनाना चाहता है। लेकिन दिल्ली घूमना इस गर्मी में एक बड़ा टास्क है। या तो आप परेशान होते हुए लोकल बस का सफर करें या फिर महंगी टैक्सी हायर करें। लेकिन यदि हम आपको बताए कि आप आराम से बिना परेशानी के दिल्ली घूम सकते है HOHO बस के द्वारा तो आप शायद यकीन न करें। हम आपको HOHO बस की पूरी जानकारी देने वाले है इस आर्टिकल में उसके बाद आप खुद डिसाइड कीजिएगा कि आपको दिल्ली भ्रमण किससे करना है।

इसे भी पढ़ें :- ऑनलाइन होटल बुकिंग न बन जाए सजा इसलिए सावधानी से करें होटल बुकिंग

होहो बस आखिर है क्या

आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि एक बस जो शहर के सभी जगहों में घूमाती है। Hoho बस का मतलब हॉप ऑन हॉप ऑफ होता है। इसमें बैठकर आप आराम से सिटी के हर एक अट्रेक्शन को देख सकते है, आराम से घूम सकते है। इस बस के टिकिट का वैलीडेशन पीरियड होता है । जब तक टिकिट वैलिड है आप तब तक इस बस में उतर चढ़ सकते है। दिल्ली में ये बस हो हो हॉलीडे नाम से चल रही है। ये बसे सुबह 7 बजे से चलती है और शाम 5,6 बजे तक आपको वापस ड्रॉप कर देती है। इनसे यात्रा करना बहुत ईजी और इंट्रेस्टिंग होता है। अगर आप अकेले है तो भी आप आराम से इस बस में दिल्ली घूम सकते है।

बस कवर करती है इन जगहों को

ये बस एक दिन में आपको लाल किला, लोटस टैंपल, जंतर मंतर और अक्षरधाम की सैर कराती है। इसके अलावा ये बसे कुतुब मीनार, कनॉट प्लेस, बिड़ला मंदिर, राजघाट, राष्ट्रपति भवन, पार्लियामेंट हाउस, इंडिया गेट, इंदिरा गांधी म्यूजियम, हुमायूं का मकबरा, बंगला साहिब गुरुद्वारा की भी सैर कराती है। कुछ जगहों में सरकार द्वारा फोटो खींचने पर रोक है तो वहां ये बसें स्लो ड्राइव करके निकल जाती है।

इसे भी पढ़ें :- बिना एसी कूलर के भी आपका घर रहेगा ठंडा बस आपको फॉलो करने होंगे ये टिप्स

ऐसे बुक करें टिकिट

जैसे दिल्ली टूरिज्म वेबसाइट है वैसे ही हो हो बस की भी वेबसाइट है वहां पर आप ऑनलाइन बस का टिकिट बुक करा सकते है। बस का टाइम वगेरह सारी इनफॉर्मेशन आपको इस वेबसाइट में मिल जायेगी। बाराखंबा रोड पर इनका ऑफिस भी है तो आप वहां से ऑफलाइन टिकिट भी बुक कर सकते है। दिल्ली दर्शन का एक व्यक्ति का एक दिन का किराया 600 रूपीज है।

तो अब इस जानकारी के बाद तो आपको कोई टेंशन नहीं होगी दिल्ली भ्रमण की। तो बैग पैक कीजिए और रवाना हो जाइए।

picture credit:google