बच्चों की रचनात्मकता देखकर बेहद प्रभावित हुये अमिताभ बच्चन

बच्चों की रचनात्मकता देखकर बेहद प्रभावित हुये अमिताभ बच्चन

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि भारत को स्वस्थ बनाने के लिए बच्चों को इमेजि़नेशन, क्रिएटिव थिंकिंग एवं टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल करते देखना प्रेरणाप्रद है। डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया अभियान के एम्बेसडर,अमिताभ बच्चन डेटॉल एवं एनडीटीवी के स्वस्थ भारत, संपन्न भारत टेलीथॉन में ‘व्हाईटहैट जूनियर स्वस्थ भारत टेक चैंप्स’ के विजेताओं से लाईव मिले। भारत में हैल्थ एवं हाईज़ीन की मुख्य चुनौतियों का समाधान करने के लिए मोबाईल एप्लीकेशन बनाने वाले बच्चों की रचनात्मकता देखकर अमिताभ बच्चन बहुत प्रभावित हुए।

बच्चों से बात करते हुए, अमिताभ बच्चन ने कहा, “बच्चों का दिमाग बहुत अद्भुत तरीके से काम करता है। जहां व्यस्कों को बाधाएं दिखाई देती हैं, वहां पर बच्चों को संभावनाएं दिखती हैं। युवा विजेताओं द्वारा हैल्थ एवं हाईज़ीन की समस्याओं का समाधान करने वाले ऐप के विचार देखकर मेरे मन में भारत के भविष्य की उम्मीद जाग गई। आज के ये युवा क्रिएटर भविष्य के अन्वेषक एवं लीडर बनने वाले हैं। इन युवा क्रिएटर्स के साथ बात करना मेरे लिए एक बेहतरीन अनुभव था और मैं इन सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।”

गौरतलब है कि व्हाईटहैट जूनियर और रेकिट ने ‘‘व्हाईटहैट जूनियर स्वस्थ भारत टेक चैंप्स’’ लॉन्च करने के लिए इस साल गठबंधन किया था। इस गठबंधन का उद्देश्य युवा पीढ़ी को हमारे देश में प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर स्वास्थ्य व हाईज़ीन के समाधान तलाशने की प्रेरणा देना था। इस कार्यक्रम में भारत में 700 से ज्यादा शहरों व कस्बों के 6 साल से 18 साल के आयु समूह के 10,700 से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। सर्वश्रेष्ठ 50 विजेताओं में से प्रत्येक को रेकिट द्वारा 50,000 रु. की स्कॉलरशिप दी गई तथा उन्हें डेटॉल एवं एनडीटीवी के स्वस्थ भारत संपन्न भारत टेलीथॉन में सुपरस्टार एवं डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया अभियान के एम्बेसडर अमिताभ बच्चन से मिलने का अवसर मिला।